• search
सीतापुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Sitapur: पंचायत चुनाव से पहले पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 18 NSA, 74 पर लगाया गैंगस्टर

|

UP Panchayat Elections 2021, सीतापुर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Elections) को सकुशल संपन्न कराने के लिए सीतापुर पुलिस (Sitapur Police) ने अपनी कमर कस ली है। चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने बड़े और शातिर अपराधियों खिलाफ गैंगस्टर एक्ट और रासुका के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है। तो वहीं, 33 हजार 132 लीटर अवैध शराब जब्त की है। अवैध शराब के मामले में 2947 लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

UP Gram panchayat elections 2021: Sitapur Police takes big action against criminals

बता दें कि सीतापुर जिले में 1599 ग्राम पंचायतों में प्रधान पद के लिए चुनाव होना है। चुनाव को शांति व सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस ने अपराधियों और शराब कारोबारियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। सीतापुर के एसपी सिटी एनपी सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। जो अच्छे बड़े बदमाश है, उनको चिन्हित कर 18 मामलों में रासुका की कार्रवाई की गई।

इसी प्रकार 554 व्यक्तियों के खिलाफ गैंगस्टर के मामले दर्ज हुए हैं और 74 पर कार्रवाई की गई। एसपी सिटी ने बताया कि पुलिस ने 4 मामलों में 14 (क) की कार्रवाई करते हुए संपत्ति जब्त की गई है। जिसकी कीमत करीब 90 करोड़ के आसपास है। तो वहीं, पुलिस ने पंचायत चुनाव के मद्देनजर 33 हजार 132 लीटर अवैध शराब बरामद की गई है। अवैध शराब के मामले में 2947 लोगो की गिरफ्तारी हुई है।

वहीं पंचायत चुनाव को देखते हुए अभी तक जिले में 639 शस्त्र लाइसेंसों को जमा कराया गया है। चुनाव को देखते हुए पुलिस शातिर अपराधियों पर नजर बनाए हुए हैं। बता दें कि सीतापुर में 1980 बीडीसी पद के लिए चुनाव कराया जाना है। जिला पंचायत सदस्य के 79 पदों के लिए चुनाव होगा, जहां 28 लाख से ज्यादा मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे।

ये भी पढ़ें:- UP Panchayat Elections: 880 सीटों पर इस बार नहीं होगा ग्राम प्रधान का चुनाव, यह है वजह

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UP Gram panchayat elections 2021: Sitapur Police takes big action against criminals
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X