• search
सीतापुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ब्लॉक प्रमुख चुनाव: नामांकन के दौरान सीतापुर-कन्नौज में बवाल, सपा-भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच चले ईंट-पत्थर

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 08 जुलाई: ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में आज यानी गुरुवार 08 जुलाई नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई। तो वहीं, सीतापुर और कन्नौज जिले से नामांकन प्रक्रिया के दौरान सपा और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प की खबरें सामने आई है। बता दें कि कन्नौज के सदर ब्लॉक में सपा और भाजपा कार्यकर्ता भिड़ गए। दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई और ईंट-पत्थर चले। तो वहीं, सीतापुर जिले के कसमंडा ब्लॉक में नामांकन के दौरान जमकर बवाल हो गया। नामांकन करने जा रही भाजपा से बागी उम्मीदवार को रोकने को लेकर हुए बवाल के दौरान हथगोले चले और कई राउंड फायरिंग भी हुई।

    UP Block Chief Election में अलग-अलग जिलों में Hungama तो कहीं Firing | वनइंडिया हिंदी
    up block pramukh election: Ruckus in Sitapur-Kannauj during nomination

    बता दें कि सीतापुर जिले के थाना कमलापुर इलाके में कसमंडा ब्लॉक में ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव के लिए गुरुवार को जिले के 19 ब्लॉक में नामांकन की प्रक्रिया चल रही थी। इसी बीच कसमंडा ब्लॉक में भाजपा प्रत्याशी गुड्डी देवी अपना नामांकन करने के बाद ब्लॉक से चली गई। बताया जाता है कि कुछ देर बाद निर्दलीय प्रत्याशी मुन्नी देवी नामांकन करने ब्लॉक के अंदर जा रही थी तभी उन्हें रोक दिया गया। घटना के बाद भगदड़ मच गई। पुलिस ने लोगों पर लाठियां भांजी। घटना के बाद तनाव है। फिलहाल पुलिस पूरे हालात को काबू में करने का दावा कर रही है। बताया जा रहा है कि घटना में तीन लोग घायल हो गए हैं।

    12 राउंड फायरिंग हुई, हथगोले भी चले
    मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो करीब 12 राउंड फायरिंग हुई हैं और कई हथगोले दागे गए। घटना में पकड़ू सिंह, कमलापुर के निवासी अखंड सिंह और भेलाहार के टिंकू यादव घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि, सभी खतरे से बाहर हैं। सूचना पाकर मौके पर एसपी आरपी सिंह आ गए हैं। फिलहाल हालात काबू में है। एसओ कमलापुर का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है।

    ये भी पढ़ें:- ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए 10 जुलाई को होगी वोटिंग, जानिए कितने होंगे नामांकन पत्र और जमानत राशिये भी पढ़ें:- ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए 10 जुलाई को होगी वोटिंग, जानिए कितने होंगे नामांकन पत्र और जमानत राशि

    कन्नौज: सपा-भाजपा कार्यकर्ताओं में मारपीट, चले ईंट-पत्थर
    कन्नौज में ब्लॉक प्रमुख के नामांकन के दौरान जमकर बवाल हुआ। सदर ब्लॉक में सपा और भाजपा कार्यकर्ता भिड़ गए। जमकर मारपीट हुई और ईंट-पत्थर चले। इस दौरान पुलिस प्रशासन मूकदर्शक बना रहा। गुरुवार को ब्लॉक प्रमुख के नामांकन के दौरान सपा समर्थित प्रत्याशी अजय दोहरे नामांकन के लिए सदर ब्लॉक में पंहुचे। इस दौरान उनकी भाजपाइयों से झड़प हो गई। थोड़ी देर में मारपीट होने लगी। इस दौरान रेलवे ओवरब्रिज के नीचे बैठे सपाई भी आ गए। दोनों तरफ से पत्थर बाजी होने लगी। डीएम राकेश मिश्र और एसपी प्रशांत वर्मा पहुंचे। इसके बाद हंगामा शांत हुआ। सौरिख ब्लाक में भी पथराव और फायरिंग हुई। सपा प्रत्याशी को यहां भी नामांकन करने से रोका गया। जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया।

    English summary
    up block pramukh election: Ruckus in Sitapur-Kannauj during nomination
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X