• search
सीतापुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सीतापुर: किशोरी के अपहरण-धर्मांतरण मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

|

सीतापुर। उत्तर प्रदेश के सीतापुर में नाबालिग लड़की को भगा ले जाने के मामले में पुलिस ने जांच के बाद धर्म परिवर्तन की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बता दें, नाबालिग लड़की के परिजनों ने थाने में इलाके कुछ लोगों के खिलाफ बेटी के अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन कराए जाने का भी आरोप लगाया था। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी और नाबालिग लड़की की तलाश में एक टीम गुरुवार रात लखनऊ और लखीमपुर भेजी गई है।

two accused handcuffed by police in sitapur illegal conversion matter

क्या है पूरा मामला?

तंबौर थाना क्षेत्र में करीब एक हफ्ते पहले नाबालिग लड़की लापता हो गई थी। परिजनों ने इलाके के ही एक युवक पर अपहरण सहित कई अन्य आरोप लगाए थे। पुलिस ने लड़की के परिजनों की तहरीर पर माखूबेहड़ निवासी जिब्राइल, उसके भाई इजराइल और तालगांव निवासी बहनोई उस्मान के खिलाफ केस दर्ज किया था। हालांकि, इस बीच लड़की ने थाना पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया और इसी को लेकर पुलिस अधीक्षक से भी मुलाकात की।

मुकदमा दर्ज, दो आरोपी गिरफ्तार

थानाध्यक्ष अमित भदौरिया ने बताया कि विधि विरुद्ध धर्मांतरण अधिनियम सहित अन्य धाराओं में दर्ज अभियोग में दो आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। अन्य की तलाश में पुलिस टीम दबिश दे रही है। आरोपी और पीड़िता की तलाश एक टीम गुरुवार रात लखनऊ और लखीमपुर भी भेजी गई। कॉल डिटेलों का सहारा भी लिया जा रहा है। बता दें, योगी सरकार के जबरन धर्मांतरण को लेकर यूपी में कानून बनाने के बाद बरेली में पहला मुकदमा दर्ज किया था। उवैश अहमद नाम के एक शख्‍स पर आरोप लगा था क‍ि वह दूसरे समुदाय की छात्रा को प्रलोभन देकर जबरन धर्म पर‍िवर्त‍ित करने का दवाब बना रहा है। पीड़‍ित छात्रा के प‍िता की श‍िकायत पर पुल‍िस ने र‍िपोर्ट दर्ज कर आरोपों की जांच शुरू की। तब से आरोपी युवक अपने घर से फरार था। बीते बुधवार को पुलिस ने एक मुखबिर की सूचना पर देवरनिया रेलवे क्रॉसिंग से आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया।

लव जिहाद पर कानून बनने के बाद दारूल इफ्ता का फतवा, गैर मजहब की लड़की के मजहब को बदलवाना नाजायज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
two accused handcuffed by police in sitapur illegal conversion matter
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X