• search
सीतापुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जहरीली शराब के कारोबार पर सीतापुर पुलिस ने की चोट, 120 आरोपी गिरफ्तार, 3000 लीटर शराब बरामद

|

सीतापुर। जहरीली शराब के सेवन से उत्तर प्रदेश के मथुरा, फिरोजाबाद, लखनऊ और प्रयागराज जिले में कई लोगों की मौत हो चुकी है। तो वहीं, अब पूरे प्रदेश में शराब माफियाओं के खिलाफ पुलिस ने अभियान छेड़ दिया है। इसी क्रम में सीतापुर पुलिस ने अभियान चलाकर तीन हजार लीटर से ज्यादा अवैध शराब और 12,890 लीटर लहन को बरामद कर नष्ट कर दिया है। पुलिस के मुताबिक, इस कारोबार में शामिल 120 शराब कारोबारियों को भी गिरफ्तार करने में सफलता मिली है।

Sitapur police arrested 120 people indulged in illegal liquor business

दरअसल, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज की घटना के बाद सख्त तेवर अख्तियार कर लिए हैं। सीएम ने हाल ही में जहरीली शराब कांड के आरोपियों पर गैंगस्‍टर एक्‍ट के तहत कार्रवाई करने और उनकी सम्‍पत्ति नीलाम कर पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने के निर्देश दिया थे। इसके साथ ही चेतावनी दी है कि यदि किसी इलाके में अवैध शराब बिकती हुई पाई जाती है तो वहां के थानेदार और आबकारी अधिकारियों के खिलाफ सख्‍त से सख्‍त कार्रवाई की जाएगी। निलं‍बन और बर्खास्‍तगी के साथ ही एफआईआर दर्ज कर जेल भी भेजा जाएगा।

12,890 लहन और तीन हजार लीटर शराब की जब्त

इसी क्रम में सीतापुर पुलिस ने मंगलवार को जहरीली शराब बनाने वालों माफियाओं के खिलाफ एक विशेष अभियान चलाकर जिले के 25 थानों में शराब कारोबारियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। पुलिस की छापेमारी के दौरान तीन हजार लीटर से ज्यादा अवैध शराब और 12,890 लीटर लहन जब्त कर उसे नष्ट कर दिया गया है।

अवैध शराब के कारोबार में महिलाएं भी शामिल

एसपी आर.पी. सिंह का कहना है कि इस अवैध शराब के कारोबार में कई महिलाएं भी लिप्त पाई हैं। एसपी का कहना है कि इस अभियान के तहत 120 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 3 हजार 30 लीटर कच्ची जहरीली शराब और तकरीबन 26 भट्टियां भी बरामद करने में पुलिस को सफलता हाथ लगी है। एसपी का कहना है कि यह अभियान सीतापुर में मध्य रात्रि के बाद रोजाना चलेगा जिससे शराब माफियाओं की कमर तोड़ने में भी सफलता मिलेगी और बड़े स्तर पर कार्रवाई से अवैध शराब का कारोबार भी खत्म होगा।

ये भी पढ़ें:- UP में 13 वरिष्ठ चिकित्साधिकारियों को किया गया इधर से उधर, यहां देखें पूरी लिस्ट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sitapur police arrested 120 people indulged in illegal liquor business
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X