• search
सीतापुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Sitapur: तेज आंधी से विवाह समारोह के दौरान उड़ा पंडाल, करंट लगने से 4 की मौत

|
Google Oneindia News

Sitapur, May 29: खबर उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले से है। यहां एक विवाह समारोह के दौरान दर्दनाक हादसा हुआ है। यह हादसा तेज आंधी की वजह से हुआ है। दरअसल, शुक्रवार की रात कमलापुर थाना क्षेत्र के हनुमानपुर गांव में विवाह समारोह चल रहा था तभी तेज आंधी की वजह से शादी का पंडाल उखड़ गया और लोहे का पाइप ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन लाइन के संपर्क में आ गया। जिसकी वजह से पाइप में करंट उतर आया और उसकी चपेट में आकर चार लोगों की झुलसकर मौत हो गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए।

Sitapur News: Four people no more and three others hospitlaised due to electrocution during a marriage ceremony

हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पातल में भर्ती कराया। जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं, सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। उधर, इस घटना की सूचना पर डीएम और एसपी ने जिला अस्पताल पहुंचकर झुलसे लोगों का हाल जाना और बेहतर इलाज के आदेश दिए हैं। वहीं, इस दर्दनाक हादसे के बाद मृतकों के परिवारों में कोहराम मचा हुआ है।

क्या है पूरा मामला
प्राप्त समाचार के मुताबिक, हनुमानपुर गांव निवासी राजेंद्र की बेटी की शादी बिसवां इलाके से तय हुई थी और शुक्रवार 28 मई को बारात आई थी। देर रात शादी की रस्में चल रही थी। इसी बीच तेज आंधी आ गई, जिसकी वजह से पंडाल उखड़ गया और उसमें लगा लोहे का पाइप ऊपर से गुजरे हाईटेंशन लाइन से टकरा गया। इस दौरान तारों में करंट दौड़ रहा था। लोहे के पाइप में करंट उतर आया और इसकी चपेट में आकर सात लोग झुलस गए हैं। घटना के बाद मौके पर भगदड़ मच गई। किसी तरह से लोगों को करंट से छुड़ाया गया।

चार लोगों की हुई मौत
वहीं, इस हादसे की सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और झुलसे लोगों को कसमंडा सीएचसी में भर्ती कराया। जहां से डॉक्टरों ने सभी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। देर रात करीब 12 बजे जिला अस्पताल लाते समय झुलसे बिसवां इलाके के मोचकला निवासी मायाराम, इसरीपुरवा निवासी राधे (52), मानपुर के गोवर्धनपुर निवासी रामऔतार (38), कमलापुर के हनुमानपुर निवासी रामचन्द्र (40) की मौत हो गई। जबकि, लखनऊ के इटौंजा इलाके के भगौती पाल, मृतक मायाराम का भाई रामप्रताप, अटरिया इलाके के टिकौली निवासी अजय गम्भीर रूप से झुलसे हैं।

ये भी पढ़ें:- बाइक पर बेटे का शव ले जाने के मामले में हुई कार्रवाई, एंबुलेंस चालक सेवा मुक्त तो चौकी इंचार्ज लाइन हाजिरये भी पढ़ें:- बाइक पर बेटे का शव ले जाने के मामले में हुई कार्रवाई, एंबुलेंस चालक सेवा मुक्त तो चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर

परिवार में मचा हुआ है कोहराम
वहीं, हादसे की सूचना पर सीतापुर के डीएम विशाल भारद्वाज और एसपी ने अस्पताल में भर्ती झुलसे लोगों का हालचाल जाना और सीएमएस डॉक्टर अनिल कुमार अग्रवाल को सभी का बेहतर इलाज करने के निर्देश दिए हैं। डीएम विशाल भारद्वाज ने बताया कि कमलापुर थाना इलाके के हनुमानपुर गांव में बारात आई थी। जहां पर शादी समारोह में आंधी आ जाने से करंट उतर आया। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई। वहीं इस दर्दनाक घटना के बाद मृतकों के परिवार में कोहराम मच गया है शादी की खुशियां माता में बदल गई है।

English summary
Sitapur News: Four people no more and three others hospitlaised due to electrocution during a marriage ceremony
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X