• search
सीतापुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'कोरौना' है यूपी के इस गांव का नाम, मुश्किल में आए यहां के लोग

|

सीतापुर। वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस से दुनिया भर में दहशत का माहौल है। उधर, उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक गांव को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वजह वायरस नहीं है बल्कि इसका नाम है। दरअसल, सीतापुर में एक गांव है जिसका नाम 'कोरौना' है। जब से बीमारी फैली है तब से गांव के लोगों को भेदभाव का सामना करना पड़ रहा है।

क्‍या कहते हैं ग्रामीण

क्‍या कहते हैं ग्रामीण

'कोरौना' गांव में रहने वाले राजन ने एएनआई से बातचीत में बताया कि जब भी वह लोगों से कहते हैं कि वह कोरौना से हैं, तो लोग उन्हें नजरअंदाज करते हैं। लोग ये समझ नहीं पा रहे हैं कि ये एक गांव का नाम है ना की इस वायरस से कोई संक्रमित व्यक्ति।

भारत में संक्रमित मामलों की संख्या 979

भारत में संक्रमित मामलों की संख्या 979

बता दें, पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस (COVID-19) से जंग लड़ रही है। दुनियाभर में वायरस के कारण 24,089 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं संक्रमित लोगों की संख्या पांच लाख के आंकड़ा को पार कर चुकी है। भारत में संक्रमित मामलों की संख्या 979 हो गई है, जबकि इस महामारी से 25 लोगों की मौत भी हुई है। कोरोना वायरस को देखते हुए देश में 21 दिनों तक लॉकडाउन है। इस दौरान जरूरत की चीजें मिलती रहेंगी, जिसके लिए तमाम राज्य सरकारें सारे इंतजाम करने में जुटी हैं।

यूपी में बढ़ती जा रही सं​क्रमितों की संख्या

यूपी में बढ़ती जा रही सं​क्रमितों की संख्या

यूपी में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस से संक्र​मित लोगों की संख्या 67 तक पहुंच गई। यूपी के नोएडा में कोरोना पॉजिटिव के 27 केस पाए गए हैं। शनिवार को उत्तर प्रदेश में कोरोना के 14 नए पॉजिटिव केस मिले। इनमें से 9 नोएडा, 4 मेरठ और वाराणसी में एक मामला सामने आया। गाजियाबाद में दो नए मामले सामने आए हैं। वहीं राजधानी लखनऊ में पिछले 5 दिनों के भीतर कोई मरीज नहीं मिला है। वहीं, नोएडा में 15 से ऊपर मरीज पिछले 3 दिनों के भीतर मिल चुके हैं. चिकित्सकों ने आशंका व्यक्त की है कि नोएडा में कम्युनिटी ट्रांसफर की वजह से भी संक्रमण फैल सकता है।

आगरा के अशोक कपूर ने दी कोरोना को मात, पीएम मोदी ने की 'मन की बात'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
residents of sitapur Corona village facing discrimination since outbreak of coronavirus
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X