• search
सीतापुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गांव की सड़कों पर साड़ी पहनकर 11 साल बच्ची ने की स्केटिंग, 'कोरोना वैक्सीन' को लेकर कर रही जागरुक

|
Google Oneindia News

सीतापुर, जून 15: गुलाबी रंग की साड़ी पहने 11 साल की नन्ही परी ने कमाल कर दिया। वो गांव की सड़कों पर स्केटिंग करते हुए लोगों को ध्यान अपनी तरफ खींच रही है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उसके स्केटिंग के पीछे मुख्य उद्देश्य ग्रामीणों में कोरोना वैक्सीन के प्रति जागरुकता पैदा करने काम कर रही है। उसके उत्कृष्ट स्केटिंग कौशल ने उसके गांव के सभी लोगों को चकित कर दिया है।

    Corona Vaccination: Skating करते हुए 11 साल की बच्ची ने शुरू किया जागरुकता अभियान | वनइंडिया हिंदी
    11 साल की 'श्री' लोगों को कर रही है जागरुक

    11 साल की 'श्री' लोगों को कर रही है जागरुक

    एएनआई न्यूज़ एजेंसी के मुताबिर, गुलाबी रंग की साड़ी पहने ये 11 साल की नन्ही परी का नाम श्री गुप्ता है, जिसके वीडियो इंटरनेट मीडिया पर छाए हैं। वह आसपास गांवों में ग्रामीणों को कोरोना टीकाकरण के लिए जगा रही है। श्री गुप्ता के पिता की सीतापुर में कलर लैब हैं। पांचवीं की छात्रा श्री पिछले दिनों अपने बाबा संजय कुमार गुप्त और दादी रमा गुप्ता को वैक्सीन लगवाने के लिए रामकोट स्वास्थ्य केंद्र गई थी। यहां पर श्री के बाबा-दादी ने काफी देर इंतजार किया, इसके बावजूद दोनों के वैक्सीन नहीं लग पाई।

    स्वास्थ्य कर्मियों ने गांव में फैली भ्रांतियों की जानकारी

    स्वास्थ्य कर्मियों ने गांव में फैली भ्रांतियों की जानकारी

    जिसके बाद श्री स्वास्थ्य कर्मियों के पास पहुंच गई और कोरोना टीका न लगाने का कारण पूछा। इस पर कर्मियों ने उसे बताया कि वे वैक्सीन की वायल तभी खोल सकते हैं, जब एक साथ 10 लाभार्थी हों। सिर्फ दो लोगों के लिए वायल खोली जाए तो कई डोज खराब हो जाएंगी। इस पर श्री ने वहीं स्वास्थ्य कर्मियों से कारण पूछा। इस पर स्वास्थ्य कर्मियों ने गांव में फैली भ्रांतियों के बारे में जानकारी दी। बस, यहीं से श्री ने लोगों को जगाने का फैसला कर लिया। श्री के बाबा-दादी का टीकाकरण बाद में पड़ोस के ही जैतीखेड़ा में करवाया गया।

    क्या कहा श्री ने

    क्या कहा श्री ने

    श्री अभी आनलाइन पढ़ाई कर रही है। आनलाइन क्लास में ही उसे साड़ी पहनकर लोगों को जागरूक करने का टास्क दिया गया था। बस, इसी के बाद श्री ने साड़ी पहन ली। उसे स्केटिंग भी पसंद है। ऐसे में वह साड़ी पहनकर स्केटिंग करते हुए लोगों को जागरूक करने के लिए जाती है। श्री बुजुर्ग लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरुक कर रही है। इसी दौरान एक बुजुर्ग कहते हैं कि वैक्सीन सबको शूट नहीं करती। इस पर भी श्री उन्हें यह समझाती है कि ये ठीक नहीं है। मेरे दादा-दादी ने वैक्सीन लगवाई है, वे बिल्कुल ठीक हैं।

    ये भी पढ़ें:- 26 जून से जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए शुरू होंगे नामांकन, 3 जुलाई होगी वोटिंग, रात तक आएगा रिजल्टये भी पढ़ें:- 26 जून से जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए शुरू होंगे नामांकन, 3 जुलाई होगी वोटिंग, रात तक आएगा रिजल्ट

    English summary
    girl did skating wearing a sari to make people aware of 'Corona Vaccine'
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X