• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हरियाणा के उप विधानसभाध्यक्ष की गाड़ी पर हमला, पुलिस ने 5 गिरफ्तार किए, SP ने कही यह बात

|
Google Oneindia News

सिरसा। हरियाणा में विधानसभा के डिप्टी स्पीकर (विधानसभा उपाध्यक्ष) रणबीर सिंह गंगवा की गाड़ी पर हमला होने के मामले में कार्रवाई हुई है। पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। सिरसा के एसपी अर्पित जैन ने बताया कि, रणबीर सिंह गंगवा के वाहन पर हमला 11 जुलाई को हुआ था। जिसके 5 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। एसपी ने कहा, "एफआईआर में धारा-124 ए (देशद्रोह) सहित आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत लगभग 90-100 लोगों के नाम दर्ज हुए हैं।"

Haryana Police held 5 people for allegedly attacking on State Assembly Dy Speaker Ranbir Singh Gangwa
    Haryana Assembly DY Speaker Ranbir Singh Gangwa की कार पर हमला, 5 आरोपी गिरफ्तार | वनइंडिया हिंदी

    एसपी अर्पित जैन के मुताबिक, सिरसा पुलिस ने राज्य विधानसभा के डिप्टी स्पीकर (उपाध्यक्ष) पर हमला करने वाले और लोगों को भी खोज रही है। वहीं, खबरें यह भी हैं कि हमले की घटना रविवार 13 जुलाई की है, जब सीडीएलयू में भाजपा कार्यकारिणी की बैठक के बाद प्रदर्शन कर रहे किसानों ने सीडीएलयू से बाहर निकलती विधानसभा उपाध्यक्ष की गाड़ी पर डंडे और पत्थर मारे। उस रोज की घटना में विधानसभा उपाध्यक्ष की गाड़ी के दोनों शीशे टूट गए। हालांकि, उपाध्यक्ष बाल-बाल बच गए। इस दौरान किसानों की पुलिसकर्मियों के साथ हाथापाई भी हुई थी।

    माता-पिता की मौत के बाद अनपढ़ भाइयों ने मजदूरी करके प्रेमनाथ को बनाया पुलिस अफसरमाता-पिता की मौत के बाद अनपढ़ भाइयों ने मजदूरी करके प्रेमनाथ को बनाया पुलिस अफसर

    बहरहाल पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपितों की पहचान दलजीत रंगा, साहब सिंह, बलकार सिंह, बलकोर सिंह और निक्का के तौर पर हुई है। जिन लोगों पर केस दर्ज हुआ, उनमें किसान नेता प्रह्लाद सिंह भारूखेड़ा, हरचरण सिंह पंजुआना भी शामिल हैं। पुलिस ने उन समेत 100 लोगों पर विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि, विधानसभा उपाध्यक्ष की कार पर पत्थरों से हमला करने के मामले में सिविल लाइन थाना पुलिस ने जिला कल्याण अधिकारी ड्यूटी मजिस्ट्रेट सुशील कुमार की शिकायत पर सोमवार को मामला दर्ज किया।

    English summary
    Haryana Police held 5 people for allegedly attacking on State Assembly Dy Speaker Ranbir Singh Gangwa
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X