• search
श्रावस्ती न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी के श्रावस्ती में तीन लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, सील किया गया इलाका

|
Google Oneindia News

श्रावस्ती। लॉकडाउन में अब तक कोरोना संक्रमण से दूर रहे यूपी के श्रावस्ती जनपद में भी अचानक तीन मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। एक साथ तीन लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया। सीएमओ श्रावस्ती डॉ. पी भार्गव ने बताया कि जिले में तीन मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसमें से ज्यादातर लोग महाराष्ट्र के नागपुर से लौटकर आए थे और इन्हें क्वारंटाइन किया गया था। प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि उत्तर प्रदेश में अब तक 1507 लोग कोविड-19 संक्रमित हैं। इनमें से 1299 सक्रिय मामले हैं। वहीं, 187 मरीजों को इलाज के बाद अस्पातल से डिस्चार्ज किया जा चुका है।

three coronavirus infected people found in shravasti

इलाके को सील करने का निर्देश

श्रावस्ती जनपद में कोरोना के 3 मरीजों की पुष्टि होने से प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में जिलाधिकारी ने आपात बैठक बुलाई और जिन-जिन इलाकों से मरीज मिले हैं उन्हें पूरी तरह सील करने के निर्देश दिए गए। बता दें कि दो पॉजिटिव मरीज मल्हीपुर थाना क्षेत्र के आलागांव में मिले, तीन दिन पहले जिनको कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय हरदत्त नगर गिरन्ट में क्वारंटाइन किया गया था, जबकि एक को प्राथमिक विद्यालय भिटिया में क्वारंटाइन किया गया था।

महाराष्ट्र और नागपुर से लौटकर आए थे लोग

सीएमओ श्रावस्ती डॉ. पी भार्गव ने बताया कि जिले में तीन मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसमें से ज्यादातर लोग महाराष्ट्र के नागपुर से लौटकर आए थे और इन्हें क्वारंटाइन किया गया था। अब संक्रमित मरीज पाए जाने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया है और इलाके को सील कर संदिग्धों की पहचान में जुट गया है। वही, डीएम, एसपी व प्रसाशनिक अमले ने आलागांव का निरीक्षण कर ग्रामीणों से घरों में रहने की अपील करते हुए गांव को सील करने के निर्देश दिया है।

यूपी में 1294 पहुंची कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, 9 जिलों में सक्रिय मामले जीरोयूपी में 1294 पहुंची कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, 9 जिलों में सक्रिय मामले जीरो

English summary
three coronavirus infected people found in shravasti
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X