• search
शिमला न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हिमाचल प्रदेश: भारी बारिश के बाद कांगड़ा में हुए भूस्खलन में बहे 6 घर, 10 से अधिक लोगों के फंसे होने की आशंका

|
Google Oneindia News

शिमला, 12 जुलाई। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के शाहपुर सब डिवीजन के सुदूर ऊंचाई वाले गांव बोह में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन के बाद सोमवार को कम से कम छह घर बह गए और 10 से अधिक लोगों के फंसे होने की आशंका है। कांगड़ा जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के प्रशिक्षण और क्षमता निर्माण कॉर्डिनेटर भानु शर्मा ने कहा कि बचाव दल बोह गांव जा रहा था, जो धर्मशाला से 45 किमी दूर है, लेकिन भूस्खलन के कारण सड़क ब्लॉक हो गई थी।

    Himachal Pradesh में बादल फटने से 'तबाही', भारी बारिश की चेतावनी जारी । वनइंडिया हिंदी
    Landslide

    उन्होंने कहा कि डीडीएमए ने भारतीय वायु सेना सहायता मांगी थी, लेकिन क्षेत्र में खराब मौसम के कारण वर्तमान में हवाई बचाव संभव नहीं होगा।उन्होंने कहा कि पुलिस की एक टीम भी पैदल ही गांव की ओर जा रही है। हताहतों की संख्या और संपत्ति के नुकसान का फिलहाल पता नहीं चल सका है। बचावकर्मियों के घटनास्थल पर पहुंचने के बाद ही इसका पता चल सकेगा।

    बता दें कि हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में सोमवार को भारी बारिश हुई, जिसके कारण सड़कों पर पानी भर गया। वहीं पानी के तेज बहाव में पार्किंग में खड़ी गाड़ियां बह गईं। वहीं कुल्लू जिले में मानसून की पहली बारिश हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मुताबिक सुबह 9 बजे तक पालमपुर में 160 मिमी और धर्मशाला में 130 मिमी बारिश हुई है।

    यह भी पढ़ें: Indian Idol 12: 'ये रातें....ये मौसम' सुनने के बाद पवनदीप के प्यार में पड़ीं आशा, Video वायरल

    भारी बारिश के चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार मैदानी इलाकों में भी इस बार अच्छी खासी बारिश होने के आसार हैं। उत्तर भारत में भी मानसून ने दस्तक दे दी है। धान की बुआई कर रहे किसान बेसब्री से बारिश का इंतजार कर रहे हैं। मौसम बदलने से गर्मी से भी थोड़ी राहत मिली है।

    English summary
    Six houses swept away as landslide hits Himachal's Kangra district
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X