• search
शिमला न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Pulwama Attack: आतंकी हमले में शहीद हुआ परिवार का एकमात्र सहारा, 22 दिन पहले बना था पिता

|

Shilma news, शिमला। पुलवामा आतंकी हमले (pulwama terror attack) में हिमाचल के भी एक जवान शहीद हुए हैं। सीआरपीएफ (CRPF) के शहीद जवान कांस्टेबल तिलक राज, कांगड़ा जिले के ज्वाली सब डिविजन के ग्राम पंचायत नाना के जंदरोह धेवा गांव के रहने वाले थे। तिलक राज की शहादत से पूरे गांव में मातम पसरा है। सीएम जयराम ठाकुर ने शहीद के परिवार को 20 लाख रुपए मुआवजे की घोषणा की है।

22 दिन पहले बेटे का हुआ जन्म

22 दिन पहले बेटे का हुआ जन्म

शहीद तिलक राज अपने परिवार का एकमात्र सहारा था। तिलक को लोकगायकी का भी शौक था। 22 दिन पहले तिलक राज के घर बेटे ने जन्म लिया था। 11 फरवरी को तिलक घर आए थे। अपने परिवार से मिलकर छुट्टी बिताकर वापस यूनिट में लौटे थे।

बच्चे के सिर से उठा पिता का साया

बच्चे के सिर से उठा पिता का साया

परिवार वालों ने नामकरण के लिए उन्हें बुलाया था, लेकिन 22 दिन में ही बेटे के सिर से पिता का साया उठ गया। तीन दिन में ही उसकी पत्नी को यह मनहूस खबर मिली कि उसका सुहाग उजड़ गया है। शहीद तिलक राज का एक बेटा तीन साल का है। घर में माता-पिता और एक बड़ा भाई है। तिलक राज ही परिवार के गुजर बसर का सहारा थे। तिलक राज के पिता मेहनत मजदूरी करते हैं और बड़ा भाई बलदेव पंजाब में ठेके पर सेल्समैन की नौकरी करता है।

गांव में मातम, लोगों में गम और गुस्सा

गांव में मातम, लोगों में गम और गुस्सा

शहीद का पार्थिव शरीर शुक्रवार को उनके पैतृक गांव में पहुंचेगा। हालांकि, मौसम खराब है, जिससे शव के पहुंचने में देरी भी हो सकती है। हालांकि, बताया जा रहा है कि जम्मू से शव को हवाई मार्ग से कांगड़ा पहुंचाया जाएगा। इसके उसके बाद ही गांव में पहुंचेगा। वहीं, अगर मौसम खराब हुआ तो सड़क मार्ग से आएगा। ज्वाली में मातम पसरा है। यहां लोगों में गम और गुस्सा साफ देखा जा सकता है। अपने लाडले की शहादत से परिजनों के आंसू थम नहीं रहे। उसकी पत्नी के आंसू तो थमते नजर नहीं आ रहे।

सीएम ने की 20 लाख रुपए मुआवजे की घोषणा

सीएम ने की 20 लाख रुपए मुआवजे की घोषणा

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि वे शहीद एवं घायल हुए सैनिकों के दुखद समाचार से आहत हैं। आतंकी घटना बेहद निंदनीय है। उन्होंने कहा कि शहादत को नमन करता हूं और दुख की इस घड़ी में देश शहीदों के परिवार के साथ हैं। उन्होंने शहीद के परिवार को 20 लाख रुपए मुआवजे की घोषणा की है।

Pulwama Attack: 9 फरवरी को ड्यूटी पर लौटे थे विजय मौर्य, पांचवें दिन शहादत की खबर पहुंची गांव

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pulwama terror attack himachal pradesh tilak raj martyred
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X