• search
शिमला न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

चुनाव आयोग ने हिमाचल भाजपा अध्यक्ष पर फिर लगाया बैन, सोमवार सुबह 10 बजे तक लगाया प्रतिबंध

|

Shimla news, शिमला। हिमाचल भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती की वजह से पार्टी की अच्छी खासी फजीहत हो रही है। हालांकि सत्ती ने चुनाव आयोग की ओर उनके खिलाफ जारी किये गये नोटिस का जवाब दे दिया था। लेकिन चुनाव आयोग से उन्हें कोई राहत नहीं मिली है। चुनाव आयोग ने हिमाचल भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती के खिलाफ राहुल गांधी व उनकी बहन प्रियंका गांधी पर की गई अमर्यादित टिप्पणी को लेकर नोटिस जारी किये गये थे। एक नोटिस के तहत उन पर शनिवार तक चुनाव प्रचार में शामिल होने पर प्रतिबंध लगाया गया था।

bjp satpal singh satti banned till monday by election commission

वहीं, अब केंद्रीय चुनाव आयोग ने सत्ती के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुये उन पर शनिवार सुबह दस बजे से लेकर सोमवार दस बजे सुबह तक किसी भी चुनाव रैली व चुनाव प्रचार में शामिल होने पर प्रतिबंध लगा दिया है। चुनाव आयोग ने नोटिस को व्यक्तिगत रूप से सुपुर्द करने के आदेश दिये थे। आयोग के सचिव राहुल शर्मा ने बताया कि ऊना जिला प्रशासन की ओर से सत्ती को नोटिस थमाया गया। उसके बाद अब सत्ती सोमवार दस बजे तक चुनाव प्रचार में शामिल नहीं हो सकेंगे, न ही पार्टी की किसी बैठक, जनसभा, रैली, रोड शो या इंटरव्यू में नहीं जा सकेंगे।

भाजपा अध्यक्ष पर आयोग की यह प्रतिबंध कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपशब्द कहने के लिए लगाया है। उन्होंने सोलन जिले के रामेश्वर में राहुल और सोनिया के खिलाफ अपशब्द कहे थे। जिसके बाद कांग्रेस के महासचिव रजनीश ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज की थी। आयोग ने 16 अप्रैल को सतपाल को नोटिस जारी कर 24 घंटे में जवाब भी मांगा था। इसक साथ ही उनके खिलाफ एक एफआईआर भी दर्ज की गई थी। इससे पहले कांग्रेस के राज्य प्रवक्ता नरेश चौहान ने कहा था कि इसके लिए सतपाल को माफी मांगनी चाहिए।

जिसके जवाब में सतपाल ने कहा था कि मैं किस बात की माफी मांगू। मैंने सिर्फ एक मैसेज को पढ़ कर सुनाया है जो सोशल मीडिया पर पहले से ही वायरल हो रहा है। यह मामला उस समय और गर्मा गया जब विनय शर्मा नाम के एक कांग्रेस समर्थक ने यह घोषणा कर दी कि जो सतपाल की जबान काट कर लाएगा उसे दस लाख रुपए इनाम दिया जाएगा। इसके बाद बीजेपी ने चुनाव आयोग विनय शर्मा और कांग्रेस के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है।

ये भी पढ़ें- हवालात में हुई हत्या में शिमला के पूर्व SP नेगी को जमानत, 8 पुलिसवालों में ये दूसरे जो जेल से बाहर होंगे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bjp satpal singh satti banned till monday by election commission
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X