• search
शामली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

SDM कैराना से पॉपकॉर्न बेचने वाले शख्स ने लगाई अनोखी गुहार, बोला- 'मेरी शादी करवा दो'

|

Shamli News Updates: शामली। जिस देश में गंगा रहता है, गोविंदा की फिल्म का एक गाना काफी फेमस भी था। जिसे शायद अपने भी सुना होगा 'मेरी शादी करवाओ...मेरी शादी करवाओ' अब हम अपको एक ऐसे ही युवक की कहानी बता रहे हैं, जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। दरअसल, शामली जिले के कैराना तहसील में तैनात एसडीएम को प्रार्थना पत्र देकर एक युवक ने शादी कराने की गुहार लगाई है। शादी की गुहार लगाने वाले शख्स का प्रार्थना पत्र अब वायरल हो रहा है।

Popcorn seller asks for help from SDM Kairana for his wedding

बता दें, जिसे युवक ने एसडीएम कैरान से शादी की गुहार लगाते हुए प्रार्थना पत्र दिया है वो कैराना कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला अफगानान का रहने वाला है और पॉपकॉर्न बेचने का काम करता है। कदीम नाम के शख्स ने मीडिया से बातचीत में बताया कि वो 10 भाई बहनों में सातवें नंबर का है। कदीम की मानें तो उसके पास दो लाख रुपए न होने की वजह से उसका शादी का सपना टूट गया है। क्योंकि, युवक की शादी के लिए उसके ही परिजनों ने 2 लाख रुपए की मांग की है। अब युवक बिना शादी के होटल पर खाना खा रहा है और कपड़े भी खुद ही धो रहा है।

शामली जिले के कैराना क्षेत्र का रहने वाला और पॉपकॉर्न बेचने वाला गरीब कदीम खान खुद सरकार से अपनी शादी कराने की गुहार लगाता नजर आ रहा है। क्योंकि युवक को अब अपने जीवन यापन करने में समस्या नजर आने लगा है। वह चाहता है कि उसके जीवनयापन में अब उसका साथ निभाने वाली धर्मपत्नी साथ में हो। लेकिन युवक का ये सपना महज दो लाख रुपए की वजह से टूटता नजर आ रहा है। क्योंकि, युवक से खुद उसके ही परिजनों ने शादी कराने के लिए 2 लाख रुपए की मांग की है।

कदीम खान पिछले 10 वर्षों से अपने परिजनों को 100 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से कमाकर देता आ रहा है। ताकि वो अपनी बहन ओर भाई की शादी कराने के बाद खुद की शादी भी कर सके। कदीम के परिवार में 6 बहनें ओर 4 भाई हैं। जिनमें से सभी बहनों और 2 भाइयों की शादी हो चुकी है। 10 भाई बहनों में कदीम खान सातवें नंबर का है। अब कदीम खान चाहता है कि उसकी भी शादी हो जाए। क्योंकि, अब वो जीवनयापन करने के लिए होटल पर खाना खा रहा है और कपड़े भी खुद ही धो रहा है। उसे लगता है कि उसका जीवन बिना पत्नी के अधूरा है।

कदीम खान के पास दो लाख रुपए नहीं हैं और शादी करना भी जरूरी है। कदीम खान का अपना सपना टूटता नजर आ रहा है, जिसे लेकर एसडीएम कैराना को एक प्रार्थना पत्र लिखकर शादी की मांग की है। वहीं, जब कदीम को एसडीएम कैराना अपने कार्यालय पर नहीं मिले तो उसने अपना प्रार्थना पत्र कैराना कोतवाली में दे दिया। अब देखना होगा कि गरीबों के लिए उत्तर प्रदेश में सामूहिक विवाह योजना चला रही सरकार कदीम खान के जीवनयापन के लिए उसे जीवन साथी दिलाने में मदद करती है या नहीं।

ये भी पढ़ें:- गोभी की फसल नष्ट करने वाले किसानों के लिए आगे आए रविशंकर प्रसाद, ऐसे की मदद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Popcorn seller asks for help from SDM Kairana for his wedding
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X