• search
शामली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कर्ज के बोझ में दबे किसान ने की खुदकुशी, बेटी की शादी के बाद नहीं चुका पाया पैसा

|

Shamli news, शामली। लगातार किसान आत्महत्या करने को मजबूर हो रहा है। सही मायने में कहें तो, किसानी हर तरह से खतरे में है। अगर यही हालात रहे तो आने वाली पीढ़ी किसानी नहीं करेगी बल्कि उन्हें कोई दूसरा व्यवसाय देखना पड़ेगा। यूपी के शामली में कर्ज में डूबे एक किसान द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। जहां पर किसान ने जहरीले पदार्थ का सेवन करके अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। किसान काफी दिनों से डिप्रेशन में चल रहा था और उसने बैंक से लोन ले रखा था जिसको जमा कराने के लिए बैंक वाले उस पर बार-बार दबाव बना रहे थे।

loan defaulter farmer took extreme step

यह पूरा मामला जनपद शामली के झिंझाना थाना क्षेत्र के गांव पुरमाफी का है। जहां पर कर्ज में डूबे एक किसान ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि किसान काफी दिनों से डिप्रेशन में चल रहा था और उसके डिप्रेशन का कारण उसके द्वारा बैंक से लिया गया कर्ज था, जोकि वह चुका नहीं पा रहा था।

loan defaulter farmer took extreme step

बैंक वाले लगातार उस पर लोन जमा कराने का दबाव बना रहे थे। करीब 2 साल पहले मृतक राजेंद्र ने पंजाब नेशनल बैंक से क्रेडिट कार्ड बनवाया था। क्रेडिट कार्ड से पैसा लेकर उसने अपनी बेटी की शादी की थी। राजेंद्र के परिवार में उसकी पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है। राजेंद्र ने बेटी की शादी बैंक से कर्ज लेकर कर दी थी। मृतक राजेंद्र पर बैंक और कोऑपरेटिव सोसाइटी का लोन मिलाकर करीब तीन लाख का कर्ज था।

ये भी पढ़ें-सरेंडर करने पुलिस स्टेशन जा रहा था युवक, रास्ते में घेरकर बदमाशों ने मार दी गोली

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
loan defaulter farmer took extreme step
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X