• search
शामली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

खुदाई के दौरान खेत से अचानक निकलने लगे सोने-चांदी के सिक्के, लूटकर भागे लोग

|

शामली। खबर उत्तर प्रदेश के शामली जिले से है, जहां खेत में जेसीबी द्वारा अवैध रूप से किए जा रहे मिट्टी खनन के दौरान सोने-चांदी के सिक्के निकलने की सूचना से हड़कंप मच गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोने चांदी के सिक्के प्राचीन काल के बताए जा रहे है। जैसे ही लोगों की इस बात की सूचना मिली तो खेत पर भीड़ लग गई।

खुशनाम गांव में मिला खजाना

खुशनाम गांव में मिला खजाना

बता दें कि अवैध खनन चौसाना क्षेत्र के खेड़ी खुशनाम गांव में रविवार की देर रात किया जा रहा था। ग्रामीणों को जैसे ही खेत में खजाना मिलने की सूचना मिली बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए। जिसके जो हाथ लगा वो लेकर चला गया।

राजस्व विभाग की टीम पहुंची गांव

राजस्व विभाग की टीम पहुंची गांव

उधर, जानकारी मिलने के बाद पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारी भी खेत पर पहुंचे, लेकिन ग्रामीणों ने सिक्के निकलने की बात से इनकार कर दिया। लेकिन 3 सिक्कों के फोटो मीडिया को मिले हैं जिनमें दो सोने और एक चांदी का बताया जा रहा है।

ग्राम प्रधान कहा- हमने नहीं देखे सिक्के

ग्राम प्रधान कहा- हमने नहीं देखे सिक्के

चांदी के सिक्के पर अरबी में रहमतुल्ला इब्ने मोहम्मद और सोने के एक सिक्के पर दूसरा कलमा लिखा है। वहीं, खेत मालिक ओम सिंह का कहना है कि कुछ सिक्के निकले हैं उसमें कितने चांदी के हैं और कितने सोने के इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। तो वहीं, ग्राम प्रधान राज कुमार का कहना है सूचना मिली है लेकिन उन्होंने सिक्के नहीं देखे हैं।

पुराने सिक्के निकले हैं तो पुरातत्व विभाग दी जाएगी जानकारी

पुराने सिक्के निकले हैं तो पुरातत्व विभाग दी जाएगी जानकारी

एडीएम अरविंद सिंह का कहना है कि खुदाई के दौरान कोई धातु निकलने की सूचना मिली है। मामले की जांच एसडीएम ऊन कौ सौंप दी है। साथ ही कहा कि पुराने सिक्के निकले हैं तो पुरातत्व को सूचना दी जाएगी।

ये भी पढ़ें:- Chhath Puja 2020: छठ पूजा के संबंध में यूपी सरकार ने जारी की एडवाइजरी, जानें क्या?ये भी पढ़ें:- Chhath Puja 2020: छठ पूजा के संबंध में यूपी सरकार ने जारी की एडवाइजरी, जानें क्या?

English summary
gold and silver coins found buried from the farm in shamli
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X