• search
शाहजहांपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लापरवाही : ऑपरेशन के दौरान डॉक्‍टर ने पेट में छोड़ दिया कपड़ा, 6 महीने बाद महिला की मौत

|
Google Oneindia News

शाहजहांपुर, 28 जुलाई: यूपी के शाहजहांपुर में एक डॉक्टर की लापरवाही ने महिला की जान ले ली। दरअसल, छह महीने पहले डॉक्टर ने महिला का ऑपरेशन किया था। इस दौरान उसने महिला के पेट में एक कपड़ा छोड़ दिया। करीब एक महीने पहले तबीयत बिगड़ने पर महिला की जांच कराई कई। जांच रिपोर्ट में पेट में कपड़ा होने की बात सामने आई। ऑपरेशन करके कपड़ा निकाला भी गया, लेकिन महिला की हालत बिगड़ती चली गई। महिला को लखनऊ के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान सोमवार को उसकी मौत हो गई।

shahjahanpur woman lost life after doctor left clothes in her stomach after surgery

जनवरी में हुई थी डिलीवरी

तिलहर थानाक्षेत्र के रहने वाले मनोज की पत्नी नीलम ने 6 जनवरी को शाहजहांपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज में ऑपरेशन के बाद एक बेटी का जन्म दिया था। इस ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ने नीलम के पेट में एक कपड़ा छोड़ दिया। महिला के पति मनोज ने बताया कि बेटी के जन्म के बाद उसकी पत्नी के पेट में दर्द की शिकायत रहती थी। उन्होंने कई प्राइवेट डॉक्टरों से दवा ली, लेकिन फायदा नहीं हुआ। परेशान होकर उन्होंने 21 जून को पत्नी को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां सीटी स्कैन करने के बाद पता लगा कि उसके पेट में डॉक्टर द्वारा ऑपरेशन के दौरान कपड़ा छोड़ दिया गया है। इसके बाद ऑपरेशन करके नीलम के पेट से कपड़ा निकाला गया।

यूपी की दुर्दशा का हाल जानने के लिए सांसदों को दिल्ली बुला रही भाजपा: अखिलेश यादवयूपी की दुर्दशा का हाल जानने के लिए सांसदों को दिल्ली बुला रही भाजपा: अखिलेश यादव

महिला की इलाज के दौरान मौत

मनोज ने बताया कि उनकी पत्नी की इलाज के दौरान लखनऊ के ट्रामा सेंटर में सोमवार की रात को मौत हो गई। उन्होंने मामले की शिकायत की है, लेकिन अब तक किसी ने भी उनके न तो बयान लिए और न ही आरोपी डॉक्टर पर कोई कार्रवाई हुई। इस मामले में राजकीय मेडिकल कॉलेज की पीआरओ डॉक्टर पूजा त्रिपाठी का कहना है कि बताया कि इस मामले में बनाई गई जांच कमेटी ने आरोपित डॉक्टर पंकज को फोन करके उनका पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने बात टाल दी। हालांकि, जांच कमेटी के सदस्य डॉक्टर सरोज कुमार ने कहा कि अब डॉक्टर पंकज जांच कमेटी को बयान देने के लिए तैयार हैं। डॉक्टर सरोज के मुताबिक, आरोपित डॉक्टर पंकज 6 महीने के लिए सीनियर रेजिडेंट के पद पर यहां काम कर रहे थे और कार्यकाल पूरा होने के बाद वह मेडिकल कॉलेज से चले गए हैं।

English summary
shahjahanpur woman lost life after doctor left clothes in her stomach after surgery
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X