• search
शाहजहांपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुस्लिम परिवार ने बेटी की शादी के कार्ड में छपवाए भगवान राम-सीता की फोटो, सब लोग कर रहे तारीफ

|

Shahjahanpur news, शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहांपुर में एक मुस्लिम परिवार ने हिंदू मुस्लिम एकता की अनूठी मिसाल कायम की है। यहां मुस्लिम परिवार ने बेटी की शादी के कार्ड पर भगवान का फोटो छपवाया है। ये कार्ड उन नेताओं के मुंह पर करारा तमाचा है जो धर्म के नाम के नाम लोगों को बांटते हैं। मुस्लिम परिवार इस तरह का कार्ड छपवाकर बेहद खुश हैं। और गांव के दूसरा समुदाय भी उनकी बेहद तारीफ कर रहा है।

30 अप्रैल को है बेटी की शादी

30 अप्रैल को है बेटी की शादी

दरअसल ये मुसलिम परिवार थाना अल्लाहगंज क्षेत्र के चिलौआ गांव का रहने वाला है। इबादत अली ने अपनी 20 साल की बेटी रुखसार बानो की शादी कस्बे के ही रहने वाले सोनू से तय की है। 30 अप्रैल को शादी होना है। इबादत अली ने हिंदू मुस्लिम एकता की अनूठी मिसाल उस वक्त कायम की जब उन्होंने शादी के लिए कार्ड छपवाए। उस कार्ड पर भगवान राम की फोटो लगवाई गई। जब कार्ड छापकर रिश्तेदार के घर दिए गए। तो सभी लोग हैरान रह गए। क्योंकि ऐसा पहली बार हुआ है कि मुस्लिम परिवार बेटी की शादी में कार्ड पर भगवान के फोटो लगाए हैं। हालांकि इबादत अली की इस पहल के बाद गांव के रहने वाले दूसरे समुदाए के लोग भी बेहद खुश हैं। सभी लोग बेटी की शादी में शिरकत कर आशीर्वाद देने की बात कह रहे हैं।

गांव में है सब हैं खुश

गांव में है सब हैं खुश

दरअसल इबादत अली जिस गांव में रहते हैं। उस गांव की आबादी करीब 1800 है। लेकिन इस गांव में सिर्फ एक मुस्लिम परिवार इबादत अली का रहता है। लेकिन इस गांव में एकता की ऐसी मिसाल है कि कभी ये मुस्लिम परिवार खुद को असुरक्षित महसूस नहीं करता और हमेशा मिल-जुलकर रहता है।

सारे त्योहार मनाता है परिवार

सारे त्योहार मनाता है परिवार

इबादत अली का कहना है कि वह सभी त्योहार को मिल-जुलकर मनाते हैं। चाहे वह ईद हो या होली। उनका कहना है कि मेरा अकेला परिवार इस गांव में रहता है। लेकिन अभी डर नहीं लगता है कि क्योंकि गांव के दूसरे समुदाए के लोग हमें परिवार मानते हैं। इसलिए हमने शादी के कार्ड पर भगवान के फोटो लगाए। हालांकि मेरे रिश्तेदारों ने थोड़ा एतराज जरूर किया था। लेकिन हमें उनके एतराज से कोई फर्क नहीं पड़ता है। क्योंकि मेरे पिता भी इस गांव मे रहकर सभी त्योहार को मानते थे। उनके इसी आपसी सौहार्द को आगे बढ़ाने का कार्य हम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- दोगुना पैसा करने का लालच देकर लोगों को लगाया करोड़ों का चूना

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
muslim family distributed wedding card printed with ram sita photo
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X