• search
शाहजहांपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'अफसर मुझे प्रताड़ित करते हैं और कुकर्म का दबाव डालते हैं', यूपी के होमगार्ड की चिट्ठी वायरल

|

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश पुलिस के होमगार्ड ने अपने अधिकारी पर चौंकाने वाला आरोप लगाया है। होमगार्ड ने विभाग के डीजी को पत्र लिखा है जिसमें उसने शिकायत की है कि जिला कमांडेंट उसे प्रताड़ित करते रहते हैं। कहा कि शराब पीने के बाद अधिकारी कुकर्म का दबाव डालते हैं। पीड़ित होमगार्ड का लिखा शिकायती पत्र वायरल हो गया। घटना सामने आने के बाद विभाग में हड़कंप मचा है। जिस अधिकारी पर होमगार्ड ने आरोप लगाया है उन्होंने इसे निराधार बताया है। इस घटना की जांच विभाग ने डिविजनल कमांडेंट को सौंपी है।

Home guard in UP alleged that officer is torturing him

शाहजहांपुर के चिनौर में जिला कमांडेंट कार्यालय में तैनात होमगार्ड ने डीजी कमांडेंट को पत्र लिखा जिसमें उसने कहा कि पिछले कई सालों से अधिकारी उस पर जुल्म कर रहे हैं। कहा कि जिला कमांडेंट अपने ऑफिस में जबरन मेरी ड्यूटी लगाते हैं, अश्लील बातें बोलकर गालियां देते हैं, जबरन खाना बनवाते हैं। शिकायत में होमगार्ड ने कहा कि अधिकारी उससे तेल मालिश कराते हैं और नशे में होने पर कुकर्म करने को कहते हैं। विरोध करने पर नौकरी से निकाल देने की धमकी भी देते हैं।

शिकायत में होमगार्ड ने जिला कमांडेंट पर एक हजार रुपए महीने वसूली करने के आरोप लगाए हैं। कहा कि वह कई होमगार्डों की उम्र के फर्जी दस्तावेज बनवाकर उनकी ड्यूटी लगाते हैं। इन सभी आरोपों की गुप्त जांच की मांग होमगार्ड ने की। उसकी यह चिट्ठी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इस मामले में घिरे जिला कमांडेंट का कहना है कि सभी आरोप निराधार हैं। कहा कि होमगार्ड कई दिनों तक बिना सूचना दिए गायब रहा। ड्यूटी से अनुपस्थित रहने पर उसको चेतावनी दी गई थी जिसके बाद वह गुस्सा हो गया। इस मामले की जांच डिविजनल कमांडेंट कर रहे हैं और जांच के बाद सच का पता चल जाएगा।

अखि‍लेश ने कहा- यूपी में व‍िज्ञापनों के बल पर चल रही सरकार, BJP का चेहरा आया सामनेअखि‍लेश ने कहा- यूपी में व‍िज्ञापनों के बल पर चल रही सरकार, BJP का चेहरा आया सामने

English summary
Home guard in UP alleged that officer is torturing him
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X