• search
शाहजहांपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना मरीजों के घर तक ऑक्सीजन पहुंचाकर जीवन बचा रही शाहजहांपुर की बिटिया, कहा- योगी सरकार से मदद नहीं मिली

|
Google Oneindia News

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का कहर जारी है। रविवार के आंकड़े के मुताबिक, 24 घंटे में 10 हजार से ज्यादा मरीज मिले हैं और 311 लोगों की मौत हो गई। वायरस के हमले से जूझ रहे यूपी में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो मरीजों को समय पर जरूरी मदद देकर इंसानियत की मिसाल पेश कर रहे हैं। ऐसी ही एक मिसाल शाहजहांपुर की 26 साल की अर्शी हैं जो मरीजों के घर स्कूटी से ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचा रही हैं। लोग अब अर्शी को सिलेंडर वाली बिटिया बुलाने लगे हैं।

    Shahjahanpur की Oxygen वाली बिटिया से मिलिए, घर-घर पहुंचा रही Oxygen । वनइंडिया हिंदी
    Daughter of Shahjahanpur saving life of covid patient in home isolation

    शहर के मदार खेल मोहल्ले की निवासी अर्शी के पिता कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। डॉक्टर ने ऑक्सीजन का बंदोबस्त करने को कहा। अर्शी सरकारी अधिकारी के पास गईं तो वहां से जवाब मिला कि होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को सरकार ऑक्सीजन नहीं उपलब्ध कराती है। अफसर ने अर्शी को पिता को अस्पताल ले जाने को कहा। अर्शी ने बहुत कोशिश की, नगर मजिस्ट्रेट के ऑफिस तक पहुंचीं लेकिन वहां से ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिल पाया। अर्शी को सोशल मीडिया से मदद मिली।

    Daughter of Shahjahanpur saving life of covid patient in home isolation

    अपने वाट्सएप ग्रुप में अपनी समस्या लिखने पर उत्तराखंड की एक सामाजिक संस्था ने अर्शी की मदद की। अर्शी के घर तक ऑक्सीजन सिलेंडर आने पर पिता की जान बच पाई। इसी से अर्शी को प्रेरणा मिली। होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड मरीजों तक ऑक्सीजन पहुंचाने की जरूरत अर्शी ने समझी और वो इस काम में जुट गईं। वाट्सएप या कॉल पर जो भी ऑक्सीजन की मदद मांग रहे हैं, अर्शी उनके लिए आगे आ रही हैं और उनके घर तक सिलेंडर पहुंचा रही हैं। ऑक्सीजन सिलेंडर अर्शी अपने पैसों से भरवाती हैं।

    Daughter of Shahjahanpur saving life of covid patient in home isolation

    इस बारे में अर्शी ने कहा कि उनके पास दो सिलेंडर हैं जिनको रिफिल कराकर वो जरूरतमंद मरीजों के घर तक ले जाती हैं। कहा कि पिता को जब ऑक्सीजन की जरूरत थी तो हमने बहुत संघर्ष किया। योगी सरकार से कोई मदद नहीं मिल रही है। सरकार होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को ऑक्सीजन नहीं मुहैया करा रही है इसलिए मैं लोगों की मदद कर रही हूं। मैं अपने खर्चे पर सिलेंडर भरवाती हूं और मरीजों के घरों तक पहुंचाती हूं। अर्शी अब तक कई मरीजों को मदद दे चुकी है। उनके इस काम में परिजन और वाट्सएप ग्रुप से जुड़े लोग भी मदद कर रहे हैं।

    बीजेपी MLA बोले- हम ज्यादा बोलेंगे तो देशद्रोह, राजद्रोह हम पर भी तो लग सकता हैबीजेपी MLA बोले- हम ज्यादा बोलेंगे तो देशद्रोह, राजद्रोह हम पर भी तो लग सकता है

    होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को सरकार की तरफ से ऑक्सीजन सिलेंडर न दिए जाने के सवाल पर सीएमओ डॉक्टर एसपी गौतम ने कहा कि शाहजहांपुर में ऑक्सीजन की कमी नहीं है, जिला अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। होम आइसोलेशन में भी जिनको जरूरत पड़ रही है, नगर मजिस्ट्रेट उन तक भी ऑक्सीजन भिजवा रहे हैं।

    English summary
    Daughter of Shahjahanpur saving life of covid patient in home isolation
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X