• search
संभल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

संभल में फर्टिलाइजर कंपनी के 125 कर्मचारी पॉजिटिव, हयातनगर थाने के अधिकांश पुलिसकर्मी भी संक्रमित

By Oneindia Staff
|

संभल। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमित 28, 200 नए मरीज मिले हैं। इनमें से 5,800 मामले लखनऊ के हैं। प्रदेश में इस वायरस ने पिछले 24 घंटे में 167 लोगों की जान ले ली है। बढ़ते संक्रमण ने योगी सरकार की चिंता बढ़ा दी है। मुख्यमंत्री खुद कोरोना संक्रमित है और बिगड़ते हालात के संभालने के लिए आइसोलेशन में रहकर ही कोविड मैनेजमेंट से जुड़े अफसरों की टीम 11 के साथ लगातार बैठकें कर रहे हैं। संक्रमण के फैलने का आलम यह है कि संभल जिले के एक फर्टिलाइजर कंपनी में अब तक सवा सौ कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए हैं। कर्मचारियों के परिवारों में इस बीमारी से दो की मौत हो चुकी है। संभल में ही हयातनगर थाने के अधिकांश पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए हैं।

Coronavirus infection spread in fertilizer company of Sambhal

यारा फर्टिलाइजर देश की बड़ी कंपनियों में एक है। इसके संभल स्थित प्लांट में कोरोना संक्रमण फैला है। इस फर्टिलाइजर प्लांट के कैंपस में करीब 1500 लोग रहते हैं। दस दिन पहले इस कंपनी का एक कर्मचारी संक्रमित मिला था जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने यहां के अन्य कर्मचारियों और अधिकारियों की टेस्टिंग शुरू की। इस जांच में अब तक कंपनी के सवा सौ कर्मचारी संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें से एक कर्मचारी और दूसरे कर्मचारी के रिश्तेदार की संक्रमण से मौत हो चुकी है। अभी अन्य कर्मचारियों की जांच रिपोर्ट आने का सिलसिला जारी है। संक्रमित कर्मचारियों का इलाज कराया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग का इस बारे में कहना है कि इस फर्टिलाइजर कंपनी में कई कर्मचारी महाराष्ट्र के निवासी हैं। वे होली पर घर गए थे और वहां से लौटकर आने पर संक्रमित पाए गए।

संभल में ही हयातनगर थाने के अधिकांश पुलिसकर्मी इस बीमारी से ग्रस्त पाए गए हैं। पुलिसकर्मियों की जांच रिपोर्ट आने के बाद महकमे में हड़कंप मच गया। एसपी चक्रेश मिश्र ने 48 घंटे के लिए थाने को बंद करने के आदेश दिए हैं। एसपी ने इस बारे में बताया है कि पुलिसकर्मियों को उपचार के लिए आइसोलेशन सेंटर ले जाया गया है। संभल जिले में पिछले 15 दिनों में करीब 700 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से 15 मरीजों की मौत हुई है।

कोरोना वैक्‍सीन और ऑक्‍सीजन पर व‍िशेष ध्‍यान दे केंद्र सरकार: मायावतीकोरोना वैक्‍सीन और ऑक्‍सीजन पर व‍िशेष ध्‍यान दे केंद्र सरकार: मायावती

English summary
Coronavirus infection spread in fertilizer company of Sambhal
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X