• search
सहारनपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बारिश के बाद Saharanpur में कम हुआ प्रदूषण, दिखने लगीं हिमालय और शिवालिक की चोटियां

|
Google Oneindia News

Saharanpur, May 21: बीते एक साल पहले भी प्रदूषण कम होने के कारण सहारनपुर से हिमालच की चोटिंयां साफ दिखाई देने लगी थी। जिनकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थीं। तो वहीं, अब एक बार फिर लॉकडाउन में प्रदूषण कम होने और तीन दिनों से हो रही बारिश से मौसम साफ हुआ है। जिस कारण सहारनपुर जिले से हिमालय की चोटिंयां साफ दिखाई दे रही हैं।

    UP के Saharanpur से दिखा Himalaya का खूबसूरत नजारा, Pics हुईं Viral । वनइंडिया हिंदी
    इनकम टैक्स अधिकारी दुष्यंत सिंह ने कैमरे में कैद की तस्वीरें

    इनकम टैक्स अधिकारी दुष्यंत सिंह ने कैमरे में कैद की तस्वीरें

    इन सुंदर तस्वीरों को सहारनपुर जिले में तैनात इनकम टैक्स अधिकारी दुष्यंत सिंह ने गुरुवार शाम को अपने कैमरे कैद किया है। दरअसल, दुष्यंत सिंह को फोटोग्राफी का भी शौक है। उनका कहना है कि पिछले लॉकडाउन में भी एक बार पहाड़ियां चमकी थी। लेकिन इस बार अपर हिमालय से गंगोत्री, यमुनोत्री व शिवालिक की पर्वत श्रृंखला बिल्कुल साफ नजर आई है।

    सहारनपुर से नजर आई हिमालयन रेंज की पर्वत शृंखलाएं

    सहारनपुर से नजर आई हिमालयन रेंज की पर्वत शृंखलाएं

    दुष्यंत सिंह ने बताया कि वायुमंडल में पसरे घने प्रदूषण के चलते देहरादून-मसूरी की पहाड़ियां भी कभी-कभार बारिश के बाद मुश्किल से दिखाई देती थी, लेकिन पिछले साल की तरह इस साल भी लगे कोरोना कर्फ्यू से प्रदूषण कम हुआ है। बुधवार को हुई बारिश के बाद मौसम पूरी तरह से साफ हो गया है। जिससे गुरूवार को अपर हिमालयन रेंज की पर्वत शृंखलाएं सहारनपुर से दिखाई दी।

    ये भी पढ़ें:-'जान बचा लो साहब, रोज नहीं खरीद सकती इंजेक्शन', ब्लैक फंगस से पीड़ित युवक की पत्नी की गुहारये भी पढ़ें:-'जान बचा लो साहब, रोज नहीं खरीद सकती इंजेक्शन', ब्लैक फंगस से पीड़ित युवक की पत्नी की गुहार

    बारिश से साफ हुआ मौसम

    बारिश से साफ हुआ मौसम

    उन्होंने बताया कि सहारनपुर देहरादून से सटा वेस्ट यूपी का जिला है। फोटो में शाम का जो नजारा नजर आ रहा है वह नॉर्थ ईस्ट 60 डिग्री है। बारिश के बाद यहां मौसम बिल्कुल साफ हुआ है। देखकर लगता नहीं है कि इन पहाड़ियों की दूरी 150 किलोमीटर से अधिक है। लेकिन सहारनपुर और अपर हिमालय की पहाड़ियों के बीच में कोई पहाड़ ही नहीं है।

    English summary
    Pollution decreases in Saharanpur after rain, Himalayas and Shivalik hills are visible
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X