• search
सहारनपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

घर में पति-पत्नी की लाश के साथ मिला सुसाइड नोट, 11 दिन पहले ही हुआ था कपल को बेटा

|
Google Oneindia News

सहारनपुर, 18 सितंबर: खबर उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले से है, यहां बेटे के जन्म की खुशिया महज 11 दिन बाद ही मातम में बदल गई। जी हां.. देवबंद कोतवाली क्षेत्र के धर्मपुर सरावगी गांव निवासी दलीप कुमार (26) ने घरेलू कलह के चलते अपनी पत्नी प्रतिभा (22) को पहले जहर देकर हत्या कर दी और फिर खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बता दें, दोनों की शादी महज डेढ़ साल पहले हुई थी और 11 दिन पहले ही घर में बेटे का जन्म हुआ। इससे दलीप के घर में खुशी छायी हुई थी।

Saharanpur: couple found dead inside home, 11 days old son left without parents

ग्रामीणों की मानें तो कमरे से बच्चे के रोने की आवाज आने पर उन्होंने खिड़की से झांक कर देखा तो दलीप फांसी पर लटका हुआ था और बेड पर प्रतिभा का शव पड़ा था। कमरे के अंदर का मंजर देखकर हर कोई हैरान हो गया। वहीं, उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही संबंधित थाना पुलिस और सीओ रजनीश कुमार उपाध्याय मौके पर पहुंचे और दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इंस्पेक्टर योगेश शर्मा ने बताया कि प्रतिभा की मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता लग पाएगा। हालांकि, कमरे से एक सुसाइड नोट भी पुलिस ने बरामद किया है।

दलीप उत्तराखंड की एक कंपनी में बतौर सुरक्षा गार्ड नौकरी करता था। परिवार में बेटे का जन्म होने पर ही वह छुट्टी लेकर घर आया हुआ था। सुसाइड नोट में दलीप ने वह सब कुछ लिखा है, जिस वजह से उसने यह आत्मघाती कदम उठाया। सुसाइड नोट में उसने लिखा, जिंदगी से बहुत परेशान हो गया हूं। जब मेरी शादी हुई थी सभी बहुत खुश थे, लेकिन मैं नहीं। पता नहीं था कि जिससे शादी कर रहा हूं, वह हमारे घर को बर्बाद कर देगी। रात प्रतिभा ने पवित्र रिश्ते को लेकर बेहद शर्मनाक आरोप लगाया। उसके सास ससुर ने भी इसी प्रकार के आरोप लगाए हैं। दोस्तों पता नहीं एक-एक दिन कैसे काट रहा था। प्रतिभा की वजह से मैं बहुत परेशान हो गया हूं। इसी के चलते प्रतिभा को खत्म कर रहा हूं और अपने आपको भी।

आगे लिखा मां, मामा के यहां गई हुई है। मैं अपने होशोहवास में प्रतिभा को और अपने को खत्म कर रहा हूं। मेरे बच्चे का नाम यश है और ये बच्चा मेरी मां को दिया जाए और हां मेरी मां और दोनों बहनों के आने तक मेरा अंतिम संस्कार न किया जाए। बता दें, जिन पवित्र रिश्तों का जिक्र दलीप ने सुसाइड नोट में किया है। लोकलाज के चलते उस रिश्ते का खुलासा नहीं किया जा सकता। इतना ही नहीं, दलीप ने आत्महत्या करने से पूर्व सुसाइड नोट को अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर भी लगा दिया था। सुसाइड नोट में सबसे नीचे अपने मोबाइल फोन का पासवर्ड भी लिखा था।

ये भी पढ़ें:- महिलाओं व हिंसक अपराधों में टॉप पर पहुंचा यूपी, प्रियंका गांधी ने ट्वीट की NCRB की रिपोर्टये भी पढ़ें:- महिलाओं व हिंसक अपराधों में टॉप पर पहुंचा यूपी, प्रियंका गांधी ने ट्वीट की NCRB की रिपोर्ट

बताया गया है कि डेढ़ वर्ष पूर्व दलीप की शादी थाना कुतुबशेर के बेतिया गांव निवासी मौसम की बेटी प्रतिभा के साथ हुई थी। ग्रामीणों की मानें तो दलीप बेहद खुशमिजाज था। वो अपने पिता की मौत के बाद मां और पत्नी के साथ रहता था। उसकी दोनों बहनों की पहले ही शादी हो चुकी है। लेकिन शादी के बाद से ही दलीप और उसकी पत्नी प्रतिभा के बीच अनबन रहने लगी थी। सीओ रजनीश कुमार उपाध्याय ने बताया कि सूचना मिली थी कि महिला ने जहर खा लिया है और उसके पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। मौके पर छानबीन में दलीप की जेब से सुसाइड नोट मिला, जिसमें पत्नी को मारकर फांसी लगाकर आत्महत्या करने की बात लिखी है।

English summary
couple found dead inside home, 11 days old son left without parents
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X