• search
सागर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी में रोका सागर जा रहा ऑक्सीजन से भरा टैंकर, सीएम के दखल के बाद निपटा मामला

|

सागर, 26 अप्रैल। देश में कोरोना वायरस बेकाबू हो चुका है। ऑक्सीजन की कमी से रोजाना बड़ी संख्या में लोग दम तोड़ रहे हैं। इस मुश्किल घड़ी में ऑक्सीजन के टैंकरों को हाइजैक किया जा रहा है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश में सामने आया है। यहां पर मध्य प्रदेश के सागर जा रहे ऑक्सीजन टैंकर को रोका गया है।

oxygen tanker stopped in Varanasi UP, Matter resolved after CM and CS intervene
    Coronavirus India Update: Niti Aayog ने किया आगाह, UP बन जाएगा अगला Corona Hotspot | वनइंडिया हिंदी

    जानकारी के अनुसार झारखंड के बोकारो स्थित प्लांट से ऑक्सीजन का टैंकर मध्य प्रदेश के सागर मेडिकल कॉलेज के लिए रवाना हुआ था, जिसे रास्ते में रोक दिया गया बल्कि उसे सागर की बजाय यूपी के झांसी की ओर मोड़ दिया। टैंकर के चालक ने आरोप लगाया कि पुलिस कांस्टेबल टैंकर में घुस गए थे।

    सूत्रों ने बताया कि ऑक्सीजन से भरा टैंकर नंबर यूपी 78 बीटी 5404 वाराणसी, मिर्जापुर, रीवा, कटनी और दमोह होते हुए सागर मेडिकल कॉलेज पहुंचना था, लेकिन शनिवार शाम उत्तर प्रदेश पुलिस ने वाराणसी में रोक दिया। रविवार सुबह इस बात की जानकारी सागर जिला कलेक्टर को लगी।

    भोपाल रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के डिब्बों में तैयार हुआ 320 बेड का आइसोलेशन वॉर्ड, होंगी ये सुविधाएंभोपाल रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के डिब्बों में तैयार हुआ 320 बेड का आइसोलेशन वॉर्ड, होंगी ये सुविधाएं

    साथ ही पता चला कि कथित तौर पर उत्तर प्रदेश पुलिस के एक सीनियर आईपीएस भी टैंकर का मार्ग बदलने में शामिल थे। सागर जिला कलेक्टर ने सागर रेंज आयुक्त व मुख्य सचिव को मामले से अवगत करवाया। मुख्यमंत्री को सुबह 'अपहृत' टैंकर के बारे में भी पता चला। उसके बाद उच्च-स्तरीय संवाद शुरू हुआ, जो देर शाम तक जारी रहा। बाद में अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) राजेश राजोरा को एक बयान जारी करना पड़ा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने टैंकर को मंजूरी दे दी है। एसीएस ने कहा कि सागर जा रहे टैंकर रोके जाने की खबरें तथ्यहीन हैं।

    English summary
    oxygen tanker stopped in Varanasi UP, Matter resolved after CM and CS intervene
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X