• search
सागर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बैलगाड़ी से टकराने के बाद बाइक सवार के सीने के आर-पार हो गई लकड़ी, 5 घंटे चला ऑपरेशन, बची जान

|
Google Oneindia News

सागर, 27 मई। मध्‍य प्रदेश के सागर में रहने वाले 18 वर्षीय शिवम राजपूत की बाइक एक बैलगाड़ी से टकरा गई। इस सड़क हादसे में बैलगाड़ी गाड़ी की लकड़ी शिवम के सीने से आर-पार हो गई और इससे उसका फेफड़ा फट गया, लेकिन गनीमत यह रही कि दिल पूरी तरह सुरक्षित रहा।

After hitting bullock cart wood crossed bike riders chest in Sagar Madhya Pradesh

हादसे के बाद 18 वर्षीय शिवम की सांसे चलती रही और उसको आनन-फानन में सागर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां करीब 5 घंटे ऑपरेशन के बाद चार डॉक्टरों की टीम ने ऑपरेशन कर शिवम की जान बचा ली और अब शिवम पूरी तरह सुरक्षित है।

जानकारी के अनुसार मध्‍य प्रदेश के सागर जिले के देवरी मानेगांव के निवासी 18 वर्षीय शिवम राजपूत इस सड़क हादसे के बाद बैलगाड़ी पर ही फंसा रहा। शिवम की सांसे चल रही थी, जिसके बाद उसे केसली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्राथमिक उपचार के लिए ले जाया गया।

After hitting bullock cart wood crossed bike riders chest in Sagar Madhya Pradesh

प्राथमिक उपचार के बाद शिवम को निजी अस्पताल सागर रेफर किया गया, जहां चार डॉक्टरों की टीम ने 5 घंटे ऑपरेशन के बाद शिवम की जान बचा ली। उसके शरीर में फंसी लकड़ी बाहर निकाल दी। शिवम ने बताया कि मामा के यहां जा रहे थे। रास्ते में हादसे का शिकार हो गए। आठ दिन तक इलाज चला। डॉ.मनीष राय ने के अनुसार शिवम राजपूत को गंभीर अवस्था में अस्पताल में लाया गया था।

जबलपुर के गढ़ा बजारिया में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करा रहे कांस्टेबल के सीने में ठेले वाले ने घोंपा चाकूजबलपुर के गढ़ा बजारिया में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करा रहे कांस्टेबल के सीने में ठेले वाले ने घोंपा चाकू

दुर्घटना बैलगाड़ी की 3 से 4 फीट मोटी लंबी लकड़ी उसके फेफडे़ के अंदर चली गई थी। यह केस बहुत ही चुनौतीपूर्ण था, जिसको हमारे अस्पताल में चार डॉक्टर की टीम ने ऑपरेट किया। ऑपरेशन में लकड़ी को बाहर निकाला गया। मरीज वेंटिलेटर से बाहर आ चुका है और धीरे-धीरे स्वस्थ हो रहा है।

v

English summary
After hitting bullock cart wood crossed bike rider's chest in Sagar Madhya Pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X