• search
रांची न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली गंगा प्रसाद की RIMS में इलाज के दौरान मौत

|
Google Oneindia News

रांची, 19 सितंबर। दुमका में पुलिस के सामने सरेंडर करने वाले नक्सली गंगा प्रसाद की रिम्स (RIMS) में इलाज के दौरान मौत हो गई। गंगा प्रसाद के शव का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड द्वारा किया जाएगा, इसके बाद उनके शव को परिजनों के हवाले कर दिया जाएगा। गंगा प्रसाद की मौत की खबर उनके परिवार वालों को दे दी गई है। गंगा 17 अगस्त से रिम्स में भर्ती थे।

Naxalite

सरेंडर करने के कुछ दिनों बाद ही उनकी तबीयत खराब हो गई थी। उनके शरीर में खून की कमी थी और उनके शरीर में खून नहीं बन रहा था। दुमका जेल प्रशासन को भी प्रसाद की मौत की खबर दे दी गई है। प्रसाद ने 4 अगस्त को ही दुमका पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया था। आत्मसमर्पण की नीति के तहत प्रसाद के परिवार को एक लाख रुपए दिए गए थे।

यह भी पढ़ें: झारखंड पुलिस को बड़ी कामयाबी, नक्सल इलाके में 14 लैंड माइंस को किया निरस्त

गंगा प्रसाद दुमका के काठीकुंड का रहने वाला था। पुलिस के मुताबिक गंगा प्रसाद 2014 से 2021 तक माओवादियों के दस्ते में रहा, इस दौरान उसने कई बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया। समर्पण के बाद वह 9 दिन जेल में रहा उसी दौरान उसकी तबीयत खराब हो गई। तबीयत खराब होने के बाद उसे रांची रेफर किया गया था, जहां जांच में वह एचआईवी पॉजिटिव भी पाया गया था। प्रसाद के खिलाफ दो मामले दर्ज थे। राइफल के साथ आत्मसमर्पण करने के कारण उसके परिवार को 15,000 रुपए अलग से दिये गए थे।

English summary
Surrendered-Naxalite-Ganga-Prasad-dies-during-treatment-at-RIMS
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X