• search
रांची न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

रांचीः घर पर ही कोरोना संक्रमित पत्नी, चाची व पिता का किया इलाज, सभी हो गए स्वस्थ

|

रांची। पिछले कुछ समय से कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण अस्पतालों में काफी असुविधा उत्पन्न हो गई है। कहीं मरीजों को बेड नहीं मिल रहा है तो कहीं ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी के चलते लोगों की जान जा रही है। लेकिन रांची के कडरू इलाके के तौहिद आलम ने इन सभी असुविधाओं के बीच कोरोना से डटकर मुकाबला किया है। उन्होंने अपने घर को ही कोविड सेंटर में तब्दील कर दिया और अपने परिवार के लोगों का इलाज किया।

ranchi tauheed did treatment of corona positive family member at home

दैनिक भास्कर से की गई बातचीत में तौहिद ने बताया कि 10 दिन पूर्व उनकी चाची की कोरोना संक्रमित हो गई थीं। इस दौरान जब उन्होंने ऑक्सीमीटर से चेक किया तो ऑक्सीजन का लेवल 62 था। इसके बाद तौहीद ने घर में ही इलाज शुरू किया। ऑक्सीजन लगाया और दवा, काढ़ा, विटामिन-सी, डी की गोलियां, हल्दी-दूध देना शुरू किया। अभी उनका ऑक्सीजन लेवल 95 है और वह एकदम ठीक हो गई हैं।

तौहीद ने बताया कि पिछले साल उनकी पत्नी और पिता कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। लेकिन, हॉस्पिटल में भर्ती न करके उन्होंने घरेलू नुस्खे और ऑक्सीजन देकर उन्हें ठीक कर लिया। पहले पत्नी की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई, तो घर में ही उसे आइसोलेट कर डॉक्टर से सलाह लेकर इलाज शुरू किया।

इस दौरान जब उनकी पत्नी ठीक हुईं तो पिता संक्रमित हो गए। पिता के इलाज के लिए डॉक्टर के पास पहुंचे तो डॉक्टर ने उन्हें बताया कि ऑक्सीजन लेवल कम है। हॉस्पिटल में भर्ती कराई, लेकिन हालात ने मुझे बहुत मजबूत बना दिया था। उन्होंने बताया कि मैं अस्पताल ले जाने के बजाय उन्हें घर में रखकर ही ठीक कर लिया। इसमें लगभग एक महीना लग गया।

कोरोना वैक्सीनेशन की नई पॉलिसी पर चिदंबरम ने उठाए सवाल, कहा- रेट फिक्स नहीं होने से बढ़ेगी मुनाफाखोरी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ranchi tauheed did treatment of corona positive family member at home
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X