• search
रांची न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

झारखंड में अनलॉक का तीसरा चरण शुरू, अब शाम 4 बजे तक खुलेंगी सभी दुकानें लेकिन कुछ पर पाबंदी जारी

|
Google Oneindia News

रांची। मंगलवार को प्रदेश में अनलॉक के तीसरे चरण की गाइडलाइन के लिए सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में मंत्रालय में आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक हुई। बैठक में झारखंड सरकार ने अनलाॅक के तीसरे चरण की घाेषणा की है। नई गाइडलाइन के तहत जमशेदपुर समेत पूरे राज्य में सभी दुकानें शाम 4 बजे तक खुलेंगी। बता दें कि इससे पहले अनलॉक के दूसरे चरण में कपड़े, जूते, जेवर और काॅस्मेटिक की दुकानें खोलने पर रोक थी पर अब यह रोक हटा ली गई है। वहीं, पहले की ही तरह सिनेमा हॉल, क्लब, बार, बैंक्वेट हॉल, मल्टीप्लेक्स बंद रहेंगे। मेला और प्रदर्शनी पर रोक जारी रहेगी।

jharkhand unlock third phase know about new guidelines

बैठक में फैसला लिया गया कि अब सभी जिलों में सभी दुकानें 4 बजे शाम तक खुल सकेंगी। शॉपिंग माल और स्टोर भी खुल सकेंगे। सभी सरकारी एवं निजी कार्यालय 50 फीसदी मानव संसाधन के साथ 4 बजे शाम तक खुल सकेंगे। इसके अलावा शनिवार शाम 4 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक सभी दुकानें बंद रहेंगी। हालांकि इस दौरान स्वास्थ्य सेवा से संबंधित प्रतिष्ठान और दूध के स्टोर खुले रहेंगे। शेष पाबंदी पूर्व की तरह जारी रहेंगी।

सिनेमा हॉल, क्लब, बार, banquet हॉल, मल्टीप्लेक्स, बंद रहेंगे। स्टेडियम, जिमखाना, स्विमिंग पूल और पार्क बंद रहेंगे। समस्त शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे पर लाभुकों को घर पर खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी। एक जगह पर 5 व्यक्ति से अधिक के इकठ्ठा होने पर प्रतिबंध रहेगा। विवाह में अधिकतम 11 व्यक्ति शामिल हो सकते हैं और अंतिम संस्कार में अधिकतम 20 व्यक्ति शरीक हो सकते हैं। धार्मिक स्थल श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेंगे। जुलूस पर रोक जारी रहेगी। बस परिवहन पर रोक जारी रहेगी। राज्य द्वारा कराने वाली परीक्षा स्थगित रहेंगीl

बिहार में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू, सीएम नीतीश कुमार ने बैठक के बाद ट्वीट कर दी जानकारीबिहार में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू, सीएम नीतीश कुमार ने बैठक के बाद ट्वीट कर दी जानकारी

मेला और प्रदर्शनी पर रोक जारी रहेगी। निजी वाहन से एक जिले से दूसरे जिले जाने के लिए, दूसरे राज्य से झारखंड आने के लिए या झारखंड से दूसरे राज्य जाने के लिए ई पास आवश्यक होगा। कुछ अपवाद को छोड़कर दूसरे राज्य से झारखंड आने वाले को 7 दिन का होम क्वारैंटाइन अनिवार्य होगा। सार्वजानिक स्थान पर मास्क पहनना और सामजिक दूरी बनाए रखना अनिवार्य है।

English summary
jharkhand unlock third phase know about new guidelines
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X