• search
रांची न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

झारखंडः कोरोना वैक्सीन की डोज खत्म होने पर बोले स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, कहा- 1-2 दिनों के लिए स्टॉक है

|

रांची। झारखंड में कोरोना वैक्सीन का स्टॉक खत्म होने को है। ऐसे में प्रदेश के कई वैक्सीन केंद्रों पर वैक्सीनेशन रोक दिया गया है। वहीं इस मामले पर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हमारे पास अगले 1-2 दिनों के लिए स्टॉक है। हमने केंद्रीय गृह मंत्री से एक अनुरोध किया है और मुझे आशा है कि वह हमें वैक्सीन प्रदान करेंगे।

jharkhand health minister banna gupta statement on corona vaccine doze

इसके अलावा झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि लगभग 83 लाख लोगों को वैक्सीन की पहली और दूसरी खुराक प्राप्त करने की आवश्यकता है। इसका मतलब है कि हमें लगभग 1.60 करोड़ खुराक की आवश्यकता होगी। हम इसे धीरे-धीरे प्राप्त कर रहे हैं। हमारे पास उपलब्ध टीके हैं लेकिन कुछ स्थानों पर इसकी कमी है। इसलिए हमने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से बात की है।

वहीं धनबाद में कोविड-19 वैक्सीन का स्टॉक खत्म होने को है। जिले में स्वास्थ्य विभाग के पास बुधवार को कोविशील्ड वैक्सीन के 3530 और कोवैक्सीन के 1860 डोज यानी कुल 5490 डोज ही स्टॉक में बच गए हैं। वैक्सीन की कमी को देखते हुए गुरुवार को केवल 15 सेंटरों पर टीकाकरण का फैसला लिया गया है।

वहीं सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने गाइडलाइन जारी की है। इस नई गाइडलाइन में सरकार ने कई बंदिशें बढ़ा दी है। इसमें साफ किया गया है कि रविवार को बाजार बंद नहीं रहेंगे। यह आम दिनों की तरह ही निर्धारित समय पर खुलेंगे और बंद होंगे।

बिहारः रात में कोरोना संक्रमित महिला परिवार के साथ कंटेनमेंट जोन से हुई फरार, अब ढूंढ रहा है प्रशासनबिहारः रात में कोरोना संक्रमित महिला परिवार के साथ कंटेनमेंट जोन से हुई फरार, अब ढूंढ रहा है प्रशासन

English summary
jharkhand health minister banna gupta statement on corona vaccine doze
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X