• search
रांची न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

झारखंड सरकार ने बांग्लादेश से Remdesivir मंगवाने के लिए केंद्र से मांगी अनुमति

|

रांची, अप्रैल 19: देशभर में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। ऐसे में एंटीवायरल ड्रग रेमडेसिव‍िर की ड‍िमांड भी बढ़ गई है, जिसकी वजह से इस दवा की भारी कमी हो गई है। झारखंड सरकार ने रेमडेसिवि‍र के इंपोर्ट के लिए बांग्लादेश की कुछ फार्मा कंपनियों से संपर्क किया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बताया है कि राज्य सरकार ने विदेश से ये दवा खरीदने के लिए केंद्र की अनुमति मांगी है। बता दें, रेमडेसिव‍िर दवा कोरोना संक्रमित मरीज के इलाज के लिए कारगर साबित हो रही है। देशभर में इस दवा की काफी कमी है। इस वजह से कई जगह इस दवा की कालाबाजारी भी हो रही है।

Jharkhand government seeks permission from Centre to import Remdesivir from Bangladesh

सीएम हेमंत सोरेन ने क‍िया ट्वीट

हेमंत सोरेन ने अपने ट्वीट में लिखा, 'झारखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए रेमडेसिवीर दवा की आवश्यकता बड़े पैमाने पर महसूस की जा रही है। आपातकालीन उपयोग के लिए हमने बांग्लादेश में फार्मा कंपनियों से करीब 50,000 शीशियां खरीदने के लिए संपर्क किया है। मैंने केंद्रीय मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा जी को पत्र लिखकर इस दवा को जल्द से जल्द आयात करने की अनुमति मांगी है।'

देशभर में इंजेक्‍शन की किल्‍लत

इस पत्र पर फिलहाल केंद्र सरकार की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं दिया गया है। बता दें, देशभर में इस समय रेमेडिसिव‍िर इंजेक्‍शन की किल्‍लत देखने को मिल रही है। कई जगह इसकी ब्‍लैक मार्केट‍िंग की भी खबरें आ रही हैं। हालांकि, केंद्र सरकार लगातार इसके उत्‍पादन पर जोर दे रही है, ताकि इस संकट का जल्‍द समाधान किया जा सके।

झारखंड में कोरोना से अब तक 1456 लोगों की मौत

बता दें, झारखंड में बीते 24 घंटे में कोरोना के 3992 नए मामले आए, जबकि 50 मरीजों की मौत से हो गई। राज्‍य में अब तक कुल 1,62,945 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है, तो इस महामारी से जान गंवाने वालों की संख्‍या 1456 हो गई है।

कोरोना का प्रकोप: झारखंड में भी स्थगित हुईं 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं, नई डेटशीट पर जून में होगा फैसला

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jharkhand government seeks permission from Centre to import Remdesivir from Bangladesh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X