• search
रांची न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

झारखंडः अलग-अलग जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से 6 लोगों की मौत

|

रांची। गुरुवार को झारखंड के कई जिलों में बिजली के चपेट में आने से 6 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक 14 वर्षीय नाबालिग भी शामिल है। हजारीबाग जिले के टाटीझरिया थाना क्षेत्र के केशोडीह जा रहे दो व्यक्ति पर आकाशीय बिजली गिरने से घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। वहीं रामगढ़ जिले के चितरपुर गांल में खेत में काम कर रहे नाबालिग लड़के पर आकाशीय बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई। इसके अलावा जामताड़ा के नारायणपुर थाना क्षेत्र में तालाब से नहा कर घर आने के बीच आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई। वहीं, चतरा जिले के टंडवा गांव में दो अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई।

jharkhand 6 people died due to thunderstorm

हजारीबाग जिले के टाटीझरिया की घटना में मृतकों की पहचान मुफ्फसिल थाना क्षेत्र निवासी अंकुश साव और चरही थाना क्षेत्र निवासी सूरज भुईया के रूप में हुई है। दोनों ही टाटीझरिया थाना क्षेत्र के केशोडीह गांव जा रहे थे। इसी बीच तेज बारिश शुरू हो गई और वो एक पेड़ के नीचे छिप गए। इसी बीच आकाशीय बिजली गिरी और दोनों की ही घटनास्थल पर मौत हो गई। इस संबंध में इन दोनों के परिजनों ने टाटीझरिया थाना प्रभारी रितेश कुमार सिंह को एक आवेदन देकर घटना की जानकारी दी।

वहीं, रामगढ़ जिले के चितरपुर प्रखंड अंतर्गत बड़कीपोना के काली चौक के रहने वाले भूषण महतो का 14 वर्षीय पुत्र अंकेश कुमार अपने खेत में काम कर रहा था। तभी तेज आंधी के साथ बारिश शुरू हो गई। इसी बीच अचानक उस पर आकाशीय बिजली गिरी और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

इधर, जामताड़ा स्थित नारायणपुर थाना क्षेत्र के सबनपुर पंचायत अंतर्गत सलगाडीह गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से गिरीश हेम्ब्रम (27) की जान चली गई। गिरीश नहा कर लौट रहे थे इसी दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया और मौके पर ही मौत हो गई।

बिहारः पिछले 24 घंटे में मिले 14 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित, 61 मरीजों की मौतबिहारः पिछले 24 घंटे में मिले 14 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित, 61 मरीजों की मौत

वहीं, चतरा जिले के टंडवा थाना क्षेत्र के मंडेर गांव में सुनीता (20) बारिश से बचने के लिए एक पेड़ के नीचे छिपे थे। इसी बीच बारिश के साथ गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। वहीं, दूसरी घटना मिश्रौल पंचायत अंतर्गत फुलवरिया गांव की है। यहां रोहित (14) अपने घर के बाहर खड़ा था। इसी बीच गिरी आकाशीय बिजली ने उसकी जान ले ली।

English summary
jharkhand 6 people died due to thunderstorm
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X