• search
रांची न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

झारखंड के सभी निजी अस्पतालों में कोरोना संक्रमितों के लिए 50 फीसदी बेड आरक्षित

|

रांची। झारखंड में दिन-प्रतिदिन कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसको लेकर सरकार काफी चिंतित है। इसी वजह से प्रदेश के सभी प्राइवेट हॉस्पिटल में अब 50 फीसदी बेड कोरोना के मरीजों के लिए आरक्षित करने का फैसला लिया गया है। सोमवार को हेल्थ सेक्रेटरी केके सोन ने इस संबंध में सभी डीसी को निर्देश जारी कर दिया है।हेल्थ सेक्रेटरी ने अपने निर्देश में कहा कि राज्य में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है। इसे ध्यान में रखते हुए सभी प्राइवेट हॉस्पिटल के कुल बेड का 50 फीसदी कोविड के लिए आरक्षित रखने की जरूरत है।

jharkhand 50 percent bed in hospital reserved for corona patient
    Coronavirus से ऐसे हैं हालात, Ranchi, Surat में अस्पताल से लेकर श्मशान तक सब फुल | वनइंडिया हिंदी

    इसके साथ ही उन्होंने सभी प्राइवेट हॉस्पिटल को कोविड के मरीजों के इलाज का प्राथमिकता देने का निर्देश दिया है। सीओ लेवल के अधिकारी प्राइवेट हॉस्पिटल पर रख रहे नजर सकें। बता दें कि पिछले 24 घंटे के भीतर प्रदेश में 2296 कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। वहीं 635 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे। रविवार को सबसे अधिक रांची में 1076 कोरोना संक्रमित मिले।

    वहीं इन आंकड़ों के साथ ही प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 12,293 हो गई है, जिनमें से रांची में 5922 सक्रिय मरीज हैं। वहीं रविवार को 21 संक्रमितों की मौत हो गई, जिनमें से रांची से 14, धनबाद, गोड्डा व पाकुड़ से एक, जबकि पूर्वी सिंहभूम से 4 मृतकों की संख्या सामने आई है।

    रविवार को कहां मिले कितने मरीज
    बीते रविवार को बोकारो में 57, चतरा में 10, देवघर में 64, धनबाद में 46, दुमका में 128, पूर्वी सिंहभूम में 362, गढ़वा में 20, गिरिडीह में 05, गोड्डा में 45, गुमला 30, हजारीबाग 66, जामताड़ा 44, खूंटी 26, कोडरमा 70, लातेहार 42, लोहरदगा 25, पाकुड़ 26, पलामू 03, रामगढ़ 53, रांची 1076, साहिबगंज 55, सरायकेला 06, सिमडेगा 10, पश्चिम सिंहभूम 27 नए मरीज मिले हैं।

    English summary
    jharkhand 50 percent bed in hospital reserved for corona patient
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X