• search
रांची न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

रांचीः दीवार गिरने से पिता-पुत्र की मौत, अचानक से धंस गई घर की मिट्टी

|
Google Oneindia News

रांची। चक्रवाती तूफान यास ने झारखंड की राजधानी रांची समेत कई जिलों में भारी नुकसान पहुंचाया है। इसी वजह से लागातर बारिश होने के चलते रांची के जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के सेक्टर पांच स्थित खटाल मोहल्ले में गुरुवार की घर की दीवार गिर गई। इस हादसे में 11 महीने के बच्चे के साथ उसके पिता की भी मौत हो गई। बेटा ऋषभ कुमार अपने पिता शंकर रवानी के साथ खेल रहा था। ऑटो चालक शंकर घर में पत्नी और बच्चे के साथ रहता था। किसी कारणवश पत्नी बरखा घर से बाहर गई हुई थी। शंकर अपने बच्चे के साथ खेल रहा था। इसी दौरान घर के अंदर की मिट्टी धंसी और 10 इंच मोटी दीवार तेज आवाज के साथ पिता-पुत्र पर गिर गई।

father and son died due to wall collpased

आवाज सुनकर जब पत्नी कमरे की तरफ गई तो वहां का दृश्य देखकर हैरान हो गई। दहाड़ मारकर रोने-चिल्लाने लगी। उसकी आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और मलबे को हटाकर पिता-पुत्र को अस्पताल पहुंचाया। वहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पड़ोस के लोग नारायणी अस्पताल के बाद दोनों को रिम्स ले गए, वहां भी डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। उसके बाद दोनों का वहीं पोस्टमार्टम भी हुआ। शंकर मूल रूप से हजारीबाग का रहने वाला था।

पोस्टमार्टम के बाद दोनों के शवों को लेकर परिजन हजारीबाग चले गए। घटना की सूचना मिलने के बाद नगड़ी सीओ और मेयर आशा लकड़ा मृतक शंकर के घर पहुंचे और प्रशासन की तरफ से दी जाने वाली सहायता राशि 10 हजार रुपये उपलब्ध कराई। साथ ही, यह भी कहा कि उपायुक्त के निर्देश पर चार-चार लाख रुपए की मुआवजा राशि के लिए तुरंत कागजात पूरा कराया जाएगा। सेक्टर पांच स्थित खटाल मुहल्ले में जहां दुर्घटना हुई, वहां 500 से अधिक कच्चे मकान हैं। रांची में इससे पहले भी कई बार भारी बारिश हुई है, लेकिन खटाल मुहल्ले में ऐसी घटना पहले कभी नहीं हुई थी।

जहरीली शराब पीने से अलीगढ़ में सात लोगों की मौत, जांच के लिए भेजे शराब के सैंपलजहरीली शराब पीने से अलीगढ़ में सात लोगों की मौत, जांच के लिए भेजे शराब के सैंपल

English summary
father and son died due to wall collpased
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X