• search
रामपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आजम खान को एक और झटका, जौहर ट्रस्ट को मुतवल्ली पद से हटाया

|

रामपुर। सुन्नी वक्फ बोर्ड ने जौहर ट्रस्ट को वक्फ संख्या 157 के मुतवल्ली पद से हटाकर अपना एडमिनिस्ट्रेटर नियुक्ति कर दिया है और जगह वापस उन्हीं ग़रीब यतीमों को आवंटित कर दी है जो परिवार यहां 50-60 सालों से रहते आए थे। बोर्ड ने 26 परिवार को जगह आवंटित की है, बोर्ड ने आदेश की कॉपी जौहर ट्रस्ट को भेजने के साथ ज़िलाधिकारी रामपुर और पुलिस अधीक्षक रामपुर को भी भेजी है। बता दें, साल 2016 में आजम खान वक्फ मंत्री थे। तब जौहर ट्रस्ट को वक़्फ़ संख्या 157 यतीमखाना रामपुर के मुतवल्ली बनवा दिया था, जिसके बाद वहां से सैकड़ों यतीमों को न सिर्फ बल पूर्वक बेदख़ल कर दिया था बल्कि उनके घरों पर बुलडोज़र चलवा दिया था।

waqf board removed azam khan jauhar trust from mutawalli

सोशल एक्टिविस्ट फैसल खान लाला ने बताया कि 31 मार्च को बोर्ड का कार्यकाल ख़त्म होने से पहले ही चेयरमैन जफर फारूखी ने 20 मार्च को जौहर ट्रस्ट को टर्मिनेट करके वक्फ बोर्ड के एग्जीक्यूटिव ऑफिसर जुनैद खान को वक्फ संख्या 157 का एडमिनिस्ट्रेटर नियुक्ति कर दिया था, जिसके बाद एडमिनिस्ट्रेटर ने उसी दिन 26 ग़रीब यतीम परिवारों को जगह आवंटित कर दी थी। बोर्ड ने आदेश की कॉपी रामपुर के डीएम-एसपी सहित जौहर ट्रस्ट को भेज दी थी, लेकिन लॉकडाउन की वजह से आदेश अब मिला पाया है।

बता दें, साल 2016 में आजम खान वक्फ मंत्री थे। तब जौहर ट्रस्ट को वक़्फ़ संख्या 157 यतीमखाना रामपुर के मुतवल्ली बनवा दिया था, जिसके बाद वहां से सैकड़ों यतीमों को न सिर्फ बल पूर्वक बेदख़ल कर दिया था बल्कि उनके घरों पर बुलडोज़र चलवा दिया था। बाद में आज़म खान ने वहां स्कूल की बिल्डिंग खड़ी कर दी थी। यतीमखाना की जमीन पर जो गरीब परिवार रहते थे उन परिवार के मुखिया ने अपनी खुशी जाहिर की।

सीतापुर जेल के बाथरूम में गिरीं आजम खान की पत्नी तजीन फातिमा, कंधा हुआ फ्रैक्चर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
waqf board removed azam khan jauhar trust from mutawalli
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X