• search
रामपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आजम खान के खिलाफ 40 मुकदमों में पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, पत्नी तंजीन और बेटे अब्दुल्ला बनाए गए आरोपी

|

रामपुर। समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर से सांसद आजम खान की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। पिछले साल लोकसभा चुनाव के दौरान से ही आजम खान के खिलाफ जमीनों पर अवैध तरीके से कब्जे, लूटपाट, डकैती समेत तमाम संगीन धाराओं में मुकदमें दर्ज हुए थे। पुलिस ने आजम खान के खिलाफ 40 मुकदमों में चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी है। 30 मामलों में पुलिस पहले ही चार्जशीट लगाई चुकी है। वहीं, उनकी पत्नी एवं शहर विधायक तंजीन फातिमा के खिलाफ 32 और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ 42 मामलों में चार्जशीट लगा दी गई है। इन सभी पर आलियागंज के किसानों की जमीन कब्जा कर जौहर यूनिवर्सिटी में शामिल करने का आरोप है। हालांकि ये तीनों चार माह से सीतापुर जेल में बंद हैं।

Rampur Police 40 cases filed chargesheet against Azam Khan, wife Tanjin and son Abdullah

आजम खान का रामपुर की सियासत में 40 साल से दबदबा कायम रहा है। आजम नौ बार विधायक चुने गए और चार बार सपा सरकार में मंत्री भी बने। पिछले साल पहली बार लोकसभा चुनाव लड़े औऱ एमपी बन गए। इसके बार उनके खिलाफ बड़ी संख्या में मुकदमें भी दर्ज हुए। बता दें कि जौहर यूनिवर्सिटी में आलियागंज के 26 किसानों की जमीन पर कब्जा कर उसे शामिल कर लेने के आरोप में आजम खान और पूर्व सीओ आलेहसन के खिलाफ अजीमनगर थाना में 26 मुकदमे दर्ज हैं। एक मुकदमा प्रशासन की ओर से दर्ज कराया गया था। इन मुकदमों की विवेचना के दौरान पुलिस ने इसमें आजम खान की पत्नी डॉ. तंजीन फातिमा और उनके पुत्र अब्दुल्ला आजम का नाम भी शामिल कर लिया है।

जबकि घोसियान में मकान तुड़वाकर जमीन कब्जाने के आरोप में 12 मुकदमे दर्ज हुए। आजम खान के खिलाफ चुनाव से पहले के भी 10 मुकदमे विचाराधीन थे, जबकि चुनाव के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन और आपत्तिजनक भाषण देने के 15 मुकदमे हुए। इनके अलावा धोखाधड़ी व मारपीट आदि के 13 मुकदमे और भी दर्ज हुए। कुल मिलाकर उनके खिलाफ 80 मुकदमे दायर हुए हैं। इनकी पत्नी के खिलाफ भी चार मुकदमे लिखे गए थे, जबकि बेटे के खिलाफ 10 मुकदमे लिखे गए। पुलिस ने विवेचना के दौरान जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीनें कब्जाने के मुकदमों में आजम खान की पत्नी तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला को भी अभियुक्त बना दिया है।

पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि आजम खान से जुड़े 40 मुकदमों में चार्जशीट दाखिल की गई है। कई मुकदमे ऐसे थे जिनमें इनकी पत्नी और बेटा नामजद नहीं थे, लेकिन जौहर विवि और यतीमखाना प्रकरण दोनों ही जौहर ट्रस्ट से जुड़े होने के चलते ट्रस्ट के सभी पदाधिकारी और सदस्य आरोपी बनाए गए हैं। अब डॉ. तजीन फातिमा के खिलाफ 32 और अब्दुल्ला के खिलाफ 43 मुकदमे विचाराधीन हैं। आजम खान की 27 मुकदमों में जमानत हो चुकी है, जबकि अब्दुल्ला की पांच और तजीन फात्मा की एक मुकदमे में जमानत हुई है।

ये भी पढ़ें:-चौथी शादी रचाने चले 65 साल के अब्बा, घर में बैठी तीन कुंवारी बेटियां पहुंचीं SSP ऑफिस

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rampur Police 40 cases filed chargesheet against Azam Khan, wife Tanjin and son Abdullah
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X