• search
रामपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Farmer Tractor rally: गोली से नहीं, चोटें लगने से हुई थी रामपुर के किसान की मौत, पीएम रिपोर्ट में खुलासा

|

रामपुर। कृषि कानूनों (Farm laws) के खि‍लाफ 26 जनवरी को दिल्ली में हुए ट्रैक्टर मार्च (Farmer Tractor March) के दौरान यूपी के रामपुर निवासी किसान नवरीत सिंह उर्फ नेवी की मौत के मामले में एडीजी बरेली जोन अविनाश चंद्र का बयान सामने आया है। उन्‍होंने बताया कि पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में साफ हो गया है कि द‍िल्‍ली में ट्रैक्‍टर रैली के दौरान मरने वाले किसान की मौत चोट लगने से हुई, ना कि गोली लगने से। बता दें, इससे पहले दिल्‍ली की पुलिस की ओर से भी साफ किया जा चुका है कि किसान की मौत ट्रैक्‍टर पलटने से चोट लगने के कारण हुई है। बता दें कि नवरीत ऑस्ट्रेलिया में रह रहा था, कुछ समय पहले भी वो भारत वापस आया था।

rampur farmer succumbed after antemortem injuries says ADG Bareilly in Rampur

सुबह फोन पर पिता से कही थी ये बात

25 वर्षीय नवरीत सिंह उर्फ नेवी रामपुर जिले के बिलासपुर कोतवाली क्षेत्र के डिबडिया गांव का रहने वाला था। नवरीत चार दिन पूर्व ही किसान आंदोलन में गाजीपुर बार्डर गया था। वह किसान परेड में भी मंगलवार को शामिल था। पिता साहब सिंह ने बताया क‍ि सुबह नवरीत ने फोन पर बताया था कि वह अपने दोस्त का ट्रैक्टर चला रहा है और परेड में शामिल हुआ है। शाम होते-होते आंदोलन में शामिल लोगों ने उन्हें बताया कि पुलिस की गोली से उनके बेटे की मौत हुई है।

शादी की पार्टी देने ऑस्ट्रेलिया से गांव लौटा था नवरीत

बता दें, नवरीत अपने पिता का अकेला बेटा था। उसकी एक छोटी बहन है। वह पढ़ाई के लिए ऑस्ट्रेलिया गया हुआ था। दो साल पहले उसने ऑस्ट्रेलिया में ही मनसीत कौर से शादी कर ली। वह शादी की पार्टी देने ऑस्ट्रेलिया से गांव लौट आया, लेकिन पत्नी ऑस्ट्रेलिया में ही है। उसकी मौत से परिवार में कोहराम मच गया है। परिजन बार-बार आरोप लगा रहे थे कि पुलिस की गोली लगने से नवरीत की मौत हुई है। हालांकि, द‍िल्‍ली और यूपी पुलिस ने पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर साफ किया है कि नवरीत की मौत चोट लगने से हुई है। एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें नवरीत का ट्रैक्‍टर पुलिस बैरिकेडिंग तोड़ते हुए पलटता हुआ नजर आ रहा है।

ट्रैक्टर मार्च में रामपुर के किसान की दिल्ली में हुई मौत, परिजनों ने कहा- पुलिस ने मारी गोलीट्रैक्टर मार्च में रामपुर के किसान की दिल्ली में हुई मौत, परिजनों ने कहा- पुलिस ने मारी गोली

English summary
rampur farmer succumbed after antemortem injuries says ADG Bareilly in Rampur
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X