• search
रामपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

DM आन्जनेय कुमार की प्रतिनियुक्ति यूपी में दो साल के लिए बढ़ी, जानिए आखिर क्यों मेहरबान हुई केंद्र सरकार

|

Rampur DM Anjaney Kumar Singh, लखनऊ। रामपुर के जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह की प्रतिनियुक्ति उत्तर प्रदेश में दो साल के लिए और बढ़ा दी गई है। केंद्रीय कार्मिक एवं पेशन मंत्रालय ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए है। आन्जनेय कुमार सिंह अब 2023 से तक यूपी में बने रहेंगे। दरअसल, यह प्रतिनियुक्ति बढ़ाने की कार्यवाही उनके काम से खुश होकर केंद्र सरकार ने की है।

ये भी पढ़ें:- किसान बनकर बाइक से धान खरीद केंद्र पहुंचे डीएम, मुंह पर अंगोछा और पैरों में थी हवाई चप्पल

Rampur DM Anjaney Kumar Singhs deputation extended for two years in UP
    यूपी : आजम खान पर ताबड़तोड़ कार्रवाई करने वाले डीएम को योगी सरकार ने क्या गिफ्ट दिया.. देखिये

    सिक्किम कैडर के 2005 बैच के आईएएस अधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह समाजवादी पार्टी के शासन काल में 16 फरवरी 2015 से यूपी में प्रतिनियुक्ति पर आए थे। सामान्य नियमों के तहत उनकी प्रतिनियुक्ति नहीं बढ़ सकती थी। लेकिन केंद्र ने नियमों को शिथिल कर यह मंजूरी दी है। बता दें कि पिछले छह वर्षों से यूपी में प्रतिनियुक्ति पर हैं। दो साल की प्रतिनियुक्ति बढ़ने के बाद अब रामपुर डीएम आन्जनेय कुमार सिंह 14 फरवरी 2023 तक यूपी में ही बन रहेंगे।

    आजम खान पर कार्रवाई कर आए थे चर्चाओं में

    रामपुर के जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह, रामपुर के सांसद व समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आमज खान पर कार्रवाई को लेकर खासा चर्चाओं में आए थे। उन्होंने आजम खान और उनके परिवार द्वारा कब्जा की गई कई जमीनों को कब्जा मुक्त करवाया था। इस दौरान आजम खान को भू-माफिया घोषित किया गया था। वहीं जौहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन कब्‍जा करने का आरोप में करीब 27 किसानों ने आजम खान के ऊपर मुकदमे दर्ज करवाए।

    योगी सरकार भी थी काफी खुश

    आपको बता दें कि पूर्व सांसद और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान और उनका बेटा वर्तमान में सीतापुर जेल में बंद हैं। आजम खान और उनकी पत्नी और बेटे के ऊपर भी कई मामले दर्ज हैं। रामपुर डीएम आन्जनेय की आजम पर कार्रवाई से योगी सरकार काफी खुशी मानी जा रही है। इसी के चलते केन्द्र सरकार ने रामपुर डीएम आन्जनेय की प्रतिनियुक्ति बढ़ाने का फैसला किया।

    ये भी पढ़ें:- Jaunpur: बाइक सवार बदमाशों ने ग्राम प्रधान की गोली मारकर की हत्या, ग्रामीणों ने शाहगंज मार्ग पर शव रखकर लगाया जाम

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Rampur DM Anjaney Kumar Singh's deputation extended for two years in UP
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X