• search
रामपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

रामपुर पहुंचीं Priyanka Gandhi ने कहा- नवरीत की शहादत व्यर्थ नहीं होने देंगे

|
Google Oneindia News

Priyanka Gandhi, रामपुर। उत्तर प्रदेश प्रभारी व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) आज दिल्ली हिंसा में जान गंवाने वाले किसान नवरीत सिंह के अंतिम अरदास में रामपुर पहुंची। रामपुर पहुंचकर प्रियंका गांधी किसान नवरीत के परिजनों से मिली और उन्हें सांत्वना दिया। इस दौरान प्रियंका गांधी ने नवरीत की अंतिम अरदास में शामिल होकर श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रियंका गांधी के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सहित कई नेता उपस्थित हैं। वहीं, गांव में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

    रामपुर पहुंचीं Priyanka Gandhi ने कहा- नवरीत की शहादत व्यर्थ नहीं होने देंगे
    Priyanka Gandhi says Navrita shahadat will not be wasted

    प्रियंका गांधी ने इस दौरान मंच से बोलते हुए कहा मुझे अपने अनुभव से मालूम है कि एक शहीद का परिवार उसकी शहादत को कभी भूल नहीं सकता। वो शहादत को अपने दिल में रखता है हमेशा के लिए। शहादत से उसके दिल में सिर्फ एक तमन्ना रहती है कि अपने प्यारे की शहादत व्यर्थ ना हो। मैं जानती हूं कि आप सभी के दिल में यही तमन्ना है। नवरीत 25 साल के थे, मेरा बेटा 20 साल का है। आपके भी नौजवान बेटे है। जो अपना उत्साहा दिखाने और किसानों के साथ खड़े होने के लिए वहां चले गए, उनके साथ ऐसा हादसा हुआ कि वापस नहीं आए।

    प्रियंका गांधी ने बोलते हुए कहा कि क्यों गए थे वो वहां, कोई राजनीतिक साजिश नहीं थी कि वो वहां गए। वो इसलिए गए थे कि उनके दिल में दुख था। उनके दिल में किसानों की पीड़ा थी, उनको मालूम था कि जुल्म हो रहा है और गुरू गोविंद सिंह जी ने कहा जुल्म करना पाप है लेकिन जुल्म को सहना उससे भी बड़ा पाप है। यही सोचते हुए एक नौजवान बच्चा किसान आंदोलन में शामिल होने दिल्ली चला गया। कहा कि किसान आंदोलन में कांग्रेस पार्टी किसानों के समर्थन में खड़ी है। वो किसानों की शहादत व्यर्थ नहीं होने देंगे।

    बता दें कि रामपुर की तहसील बिलासपुर के युवा किसान नवरीत सिंह की 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च के दौरान मौत हो गई थी। इस घटना से किसानों में सरकार के प्रति काफी गुस्सा है। गुरुवार को बिलासपुर के डिबडिबा गांव नवरीत सिंह की अंतिम अरदास का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। जहां प्रियंका गांधी पहुंची और किसान के परिवार से मिली। उन्होंने नवनीत सिंह के परिवार वालों से काफी देर खुलकर बात की और उनको आश्वासन दिया के इस दुख की घड़ी में कांग्रेस पार्टी उन के साथ खड़ी है। बता दें कि गांव के लोगों ने बैनर लगाकर किसान विरोधी कानून पर साथ देने वाले मंत्री और विधायक व सांसदों का बहिष्कार करने का आह्वान किया है। यह आह्वान अखिल भारतीय किसान समन्वय समिति ने किया है।

    रामपुर जाते वक्त अचानक ब्रेक लगने से हुआ था हादसा
    बता दें कि रामपुर जाते वक्त प्रियंका गांधी के काफिले की गाड़ियां हापुड़ रोड़ पर गढ़मुक्तेश्वर के पास आपस में टकरा गई थी। हालांकि, इस हादसे में किसी को कोई चोट नहीं आईं है। दरअसल, प्रियंका गांधी का काफिला तेज रफ्तार में रामपुर की तरफ बढ़ रहा था, तभी गाड़ी गर्म हो गई और उससे धुंआ निकलने लगा। बताया जा रहा है कि धुंआ निकलता देख ड्राइवर ने अचानक कार के ब्रेक लगा दिए। कार के अचानक ब्रेक लगने और रुकने की वजह से काफिले में पीछे चल रही समर्थकों की गाड़ियां आपस में टकरा गई थी।

    शीशा साफ करते हुए प्रियंका का वीडियो हुआ वायरल
    सोशल मीडिया पर प्रियंका गांधी का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में प्रियंका गांधी की सादगी नजर आ रही है। दरअसल, रामपुर जाते वक्त प्रियंका गांधी की कार के शीशे पर कोहरे की वजह से औस आ गई थी, जिस उन्होंने कार से उतरकर खुद साफ किया। बताया जा रहा है कि यह वायरल वीडियो रामपुर जाते वक्त हापुड़ रोड़ पर गढ़मुक्तेश्वर के पास हुए हादसे के बाद का है।

    ये भी पढ़ें:- काफिले की गाड़ियां टकराईं तो हादसे के बाद प्रियंका गांधी खुद साफ करने लगीं शीशा, देखिए वीडियोये भी पढ़ें:- काफिले की गाड़ियां टकराईं तो हादसे के बाद प्रियंका गांधी खुद साफ करने लगीं शीशा, देखिए वीडियो

    English summary
    Priyanka Gandhi says Navrita shahadat will not be wasted
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X