• search
रामपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बीजेपी नेता ने आजम खान के खिलाफ सीएम योगी और CBI डायरेक्टर को लिखा पत्र, जानें क्या है मामला

|

रामपुर। भाजपा नेता आकाश सक्सेना उर्फ हनी ने सीबीआई डायरेक्टर और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी को पत्र लिखकर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान पर रामपुर में वक्फ संपत्तियों को कब्जाने और हेराफेरी कर जौहर यूनिवर्सिटी के नाम कराने का आरोप लगाया है। आकाश सक्सेना ने आजम खान द्वारा किए गए वक्फ घोटालों की जांच भी सीबीआई से करने की मांग की है। पत्र में दिए गए तथ्यों के आधार पर अगर सीबीआई द्वारा जांच की गई तो इस जांच की आंच आजम खान तक भी पहुंच सकती है।

bjp leader letter to cbi director demands inquiry against Azam Khan over waqf property

भाजपा नेता ने सीबीआई को लिखे गए पत्र में कहा कि शत्रु संपत्ति पर कब्जे को लेकर मेरी शिकायत के क्रम में थाना अजीमनगर, रामपुर में धारा 420, 467, 468, 471, 201 और 120बी में 19 अगस्त 2019 आजम खान, तंजीन फातिमा, अब्दुल्ला आजम सहित कुल 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किय गया था। वह खुद उसमें प्रमुख गवाह हैं, इसमें अभियुक्तों ने राज्य सरकार में लंबे समय तक सरकारी पदों पर रहकर अपनी शक्तियों का दुरुपयोग करना अच्छी तरह सीख लिया है। उन्होंने कहा, चूंकि यह लगातार सरकारी पदों पर रहते हुए कूटरचित दस्तावेज तैयार करते आए हैं, इसलिए इन अभियुक्तों के विरुद्ध गहराई से जांच करना आवश्यक है।

आकाश सक्सेना ने पत्र में लिखा कि उक्त शत्रु संपत्ति के अलावा भी ऐसी करोड़ों रुपए की शिया और सुन्नी वक्फ बोर्ड की संपत्तियां हैं, जिसको आजम खान द्वारा बोर्ड से सांठगांठ कर जौहर ट्रस्ट के नाम करवाया गया है। आकाश ने सीबीआई से अनुरोध किया है कि इसे भी एफआईआर में शामिल किया जाए।

बिना कारण बताए छुट्टी पर जाने वाले मथुरा के अफसर पर गिरी गाज, सीएम योगी ने किया सस्पेंड

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bjp leader letter to cbi director demands inquiry against Azam Khan over waqf property
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X