• search
रामपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आजम खान अब बेच सकेंगे अपनी दोनाली बंदूक, रामपुर प्रशासन ने दी अनुमति

|

रामपुर। समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता व रामपुर से सांसद आजम खान पिछले एक साल से सीतापुर जिला जेल में बंद है। अब वो सीतापुर जेल से ही अपनी दोनाली बंदूक बेच सकेंगे। दरअसल, आजम खान ने सीतापुर जेल अधीक्षक के माध्यम से रामपुर जिला प्रशासन को प्रार्थना पत्र भेजकर अपनी दोनाली बंदूक बेचने की अनुमति मांगी थी। आजम खान के आवेदन पर विचार करने के बाद सिटी मजिस्ट्रेट ने उनको इजाजत दे दी है।

Azam Khan gets permission to sell his double-barreled gun

दरअसल, केंद्र सरकार ने शस्त्र नियमावली में परिवर्तन करते हुए दो से ज्यादा लाइसेंसी शस्त्र रखने पर पाबंदी लगाई थी। तो वहीं, सांसद आजम खान के पास रायफल, रिवाल्वर और दोनाली बंदूक समेत कुल तीन शस्त्र लाइसेंस है। नए नियमों के मुताबिक, आजम खान इनमें से केवल दो शस्त्र रख सकते हैं। इसी के चलते उन्होंने बंदूक लाइसेंस सरेंडर करने का फैसला किया और उस पर अंकित 12 बोर दो नाली बंदूक को बेचने के लिए रामपुर जिला प्रशासन से अनुमति मांगी थी, जिस पर सिटी मजिस्ट्रेट ने उन्हें अनुमति प्रदान कर दी है।

वहीं, इस मामले पर सिटी मजिस्ट्रेट रामजी मिश्र से आजतक ने बात की तो उन्होंने बताया कि मोहम्मद आजम खान ने दो नाली बंदूक बेचने की अनुमति मांगी थी, उसकी अनुमति प्रदान कर दी गई है। उन्होंने यह अनुमति सीतापुर के जेल अधीक्षक के माध्यम से आवेदन पत्र भेजकर मांगी थी। उनको यह जानकारी सीतापुर के जेल अधीक्षक के माध्यम से भेज दी गई है। बता दें कि आजम खान पत्नी रामपुर विधायक डॉ. तजीन फात्मा के पास राइफल और बेटे अब्दुल्ला के पास रिवाल्वर का लाइसेंस है। आजम खान के भाई शरीफ खान, पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खान के पास भी दो से अधिक शस्त्र हैं।

आजम खान के समर्थन में 'साइकिल यात्रा' निकालेगी सपा
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर आजम खान के समर्थन में रामपुर से लखनऊ तक साइकिल यात्रा करने जा रही है। ये साइकिल यात्रा 12 मार्च से शुरू होगी और इसका समापन 21 मार्च 2021 को लखनऊ में होगा। इस साइकिल यात्रा का उद्देश्य रामपुर में मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के संस्थापक सांसद मोहम्मद आजम खान के प्रति भाजपा सरकार की बदले की भावना से की जा रही कार्यवाहियों के विरूद्ध जनाक्रोश दर्ज करना है।

ये भी पढ़ें:- Agra: डिवाइडर तोड़ ट्रक में जा घुसी बेकाबू स्कार्पियो कार, आठ की मौत, चार गंभीर रूप से घायलये भी पढ़ें:- Agra: डिवाइडर तोड़ ट्रक में जा घुसी बेकाबू स्कार्पियो कार, आठ की मौत, चार गंभीर रूप से घायल

English summary
Azam Khan gets permission to sell his double-barreled gun
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X