• search
रामपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP election 2022 : आजम खान ने कोर्ट से अनुमति के बाद रामपुर में भरा नामांकन

|
Google Oneindia News

रामपुर, 26 जनवरी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने सांसद आजम खान को रामपुर की स्वार विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। आजम खान ने बुधवार को नामांकन पत्र भरा। बता दें, आजम खान फिलहाल सीतापुर जेल में बंद हैं। एमपी-एमएलए कोर्ट ने आजम खान को जेल से ही पर्चा दाखिल करने की अनुमति दे दी थी। कोर्ट का आदेश फैक्स के जरिए जेल प्रशासन को भेजा गया था। सीतापुर जेल अधीक्षक आरएस यादव ने बताया कि अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम) रामपुर द्वारा जारी आदेशों के अनुसार, उन्हें (सपा नेता आजम खान) एक रिटर्निंग अधिकारी के साथ रामपुर (नामांकन) पत्र दाखिल करने के लिए भेजा गया था।

Azam Khan files nomination from sitapur jail after court allows him to fight UP polls 2022

फरवरी 2020 से जल में बंद हैं आजम खान

आजम खान फिलहाल रामपुर से सांसद हैं और वह फरवरी 2020 से जेल में बंद हैं। उनके खिलाफ करीब 100 आपराधिक मामले दर्ज हैं। आजम खान ने अपने वकील के द्वारा नामांकन की अनुमति के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी, जिसके बाद कोर्ट ने अनुमति दे दी। रामपुर में दूसरे चरण में वोटिंग होनी है और 28 जनवरी नामांकन की आखिरी तारीख है।

यूपी चुनाव: आजम खान और उनके बेटे को मिला टिकट, स्वामी के बेटे का नाम गायबयूपी चुनाव: आजम खान और उनके बेटे को मिला टिकट, स्वामी के बेटे का नाम गायब

जेलर ने कहा- सारी औपचारिकताएं पूरी करके पर्चा दाखिल करा दिया गया है

सपा नेता आजम खान द्वारा चुनाव के लिए आवेदन पर जिला कारागार सीतापुर के जेलर आरएस यादव ने कहा कि आदेश जारी हुआ था कि जेल में रिटर्निंग ऑफिसर भेजकर सारी औपचारिकताओं को पूरा कराया जाए और उनका पर्चा दाखिल कराया जाए। सारी औपचारिकताएं पूरी करके पर्चा दाखिल करा दिया गया है।

    UP Election 2022: Azam Khan ने Jail से ही भरा Nomination, Court ने दी थी अनुमति | वनइंडिया हिंदी

    जेल में रहते हुए ही रामपुर से चुनाव लड़ेंगे आजम खान

    आजम के अलावा उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान और पत्नी तजीन फातिमा भी जेल में रहे थे। फिलहाल दोनों जमानत पर बाहर हैं। रामपुर से आजम खान की पत्नी तजीन फातिमा समाजवादी पार्टी से विधायक चुनी गई थीं। बेटे अब्दुल्ला भी स्वार से सपा से ही चुने गए थे, लेकिन फर्जी जन्म प्रमाणपत्र के मामले में उनकी विधायकी रद्द हो गई थी। इसी फर्जीवाड़े में तीनों को जेल भी हुई थी। इस मामले में तजीन फातिमा और अब्दुल्ला को तो जमानत मिल गई है, लेकिन आजम खान अभी भी सीतापुर जेल में बंद हैं। वह जेल में रहते हुए ही रामपुर से सपा से चुनाव लड़ेंगे।

    Comments
    English summary
    Azam Khan files nomination from sitapur jail after court allows him to fight UP polls 2022
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X
    Desktop Bottom Promotion