• search
राजकोट न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात में शुरू हुआ भारत का दूसरा कोविड ऑटोप्सी सेंटर, जानिए क्या होगा इससे

|

राजकोट। गुजरात के राजकोट में देश का दूसरा कोविड ऑटोप्सी सेंटर शुरू हो गया है। इसकी जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि यह शोध के लिए बहुत उपयोगी साबित होगा। कोरोना संक्रमित मृत शरीर के अंगों पर पड़ने वाले प्रभाव को जानने और उसके पृथक्करण अभ्यासों के माध्यम से महामारी काबू की जा सकेगी।

राजकोट में शुरू हुआ देश का दूसरा कोविड ऑटोप्सी सेंटर

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के अलावा उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल का भी बयान आया। पटेल ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए उच्च अधिकारियों से लगातार परामर्श करने के बाद उसकी पूर्व तैयारी के भाग के रूप में आधुनिक सुविधा से सुसज्जित 200 बिस्तरों वाले कोविड हॉस्पिटल का प्रारंभ किया गया है। पटेल बोले कि, राजकोट में यह देश का दूसरा कोविड ऑटोप्सी सेंटर शुरू हुआ है।

उप मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि, कोविड ऑटोप्सी सेंटर से राजकोट और सौराष्ट्र के लोगों को उत्तम उपचार सुविधा मुहैया होगी। साथ ही कैंसर जैसी गंभीर बीमारी के निदान व उपचार के लिए लोगों को अहमदाबाद तक जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। पटेल ने दावा किया कि, अब राजकोट मेडिकल क्षेत्र में हब बनने जा रहा है।

भारत का पहला आयुर्वेदिक कोविड केयर सेंटर गुजरात के राजकोट में शुरू

उप मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताते हुए कहा कि, अब यहां कैंसर का उपचार भी नि:शुल्क किया जा सकेगा। इस सेंटर पर लीनियर एक्सीलरेटर और सिटी सिम्युलेटर मशीन उपलब्ध होने से अत्याधुनिक मशीनों का लाभ लोगों को स्थानीय स्तर पर ही उपलब्ध कराया जा सकेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India's Second Covid Autopsy Center started in Rajkot city, know its benefits
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X