• search
राजकोट न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात: बाढ़ पीड़ितों को बचा रही वायुसेना का हेलीकॉप्टर हवा में हुआ खराब, खेत में इमरजेंसी लैंडिंग

|

भावनगर। वायुसेना के हेलीकॉप्टर की गुजरात के भावनगर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। यह हेलीकॉप्टर बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में बचाव अभियान में शामिल था। मांगरोल एवं वलसाड जिले में इसी के जरिए गंडेवी जैसी कई तालुकाओं से 58 लोगों को रेस्क्यू किया गया। मगर, कुकड गांव के पास अचानक ही तकनीकी खराबी आ गई, जिसके चलते हेलीकॉप्टर को एक खेत में ही उतार दिया गया। बड़े साइज के हेलीकॉप्टर को अचानक खेत में उतरा देख स्थानीय लोगों की भीड़ एकत्रित होने लगी।

चालक दल के सभी नौ सदस्य सुरक्षित

चालक दल के सभी नौ सदस्य सुरक्षित

संवाददाता के अनुसार, उक्त हेलीकॉप्टर सूरत में बचाव कार्य के लिए भेजा गया था। वहां से जामनगर की और लौटते वक़्त तकनीकी खराबी आई। जिसकी वजह से लैंडिंग कराई गई। अधिकारियों का कहना है कि हेलीकॉप्टर में सवार चालक दल के सभी नौ सदस्य सुरक्षित हैं।

दक्षिण पश्चिम वायु कमान का है ये हेलिकॉप्टर

दक्षिण पश्चिम वायु कमान का है ये हेलिकॉप्टर

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि संयोग से दक्षिण पश्चिम वायु कमान (एसडब्ल्यूएसी) के इस विमान को सोमवार को सूरत जिले के मांगरोल में बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में बचाव अभियान में लगाया गया था। वहां से जामनगर के बीच उड़ान भरते समय इस हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आई। जिसके चलते एहतियातन उसे भावनगर में 15 समुद्री मील दक्षिण में सुरक्षित उतार लिया गया।

चार और पांच अगस्त को सूरत में बचाए थे लोग

चार और पांच अगस्त को सूरत में बचाए थे लोग

गुजरात राज्य सरकार ने एसडब्ल्यूएसी के हेलीकॉप्टरों की मदद से ही दक्षिण गुजरात में बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में फंसे लोगों को निकालने का अनुरोध किया था। जिसके चलते इस हेलीकॉप्टर ने पहले चार और पांच अगस्त को सूरत के मांगरोल इलाके में राहत एवं बचाव अभियान में हिस्सा लिया।

    Indian Air Force के इतने सारे AN-32 Aircraft अब तक हो चुके हैं Crash, देखें Video | वनइंडिया हिंदी

    यह भी पढ़ें: नोटबंदी के ढाई साल बाद गुजरात पुलिस को मुंबई की बस से मिले 1 करोड़ के पुराने नोटयह भी पढ़ें: नोटबंदी के ढाई साल बाद गुजरात पुलिस को मुंबई की बस से मिले 1 करोड़ के पुराने नोट

    English summary
    IAF helicopter Emergency landing due to technical issue in Gujarat
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X