• search
राजकोट न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात: स्वास्थ्य विभाग का दावा- राजकोट में 92% लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी, वैक्सीनेशन आज बंद

|
Google Oneindia News

राजकोट। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य गुजरात में लोगों को कोरोना वैक्सीन के अब तक पौने 6 करोड़ डोज दिए जा चुके हैं। यहां लोगों को जिन जिलों में वैक्सीन के सबसे ज्यादा डोज दिए गए..उनमें अहमदाबाद, सूरत, गांधीनगर, वडोदरा और राजकोट शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से आज बताया गया कि, राजकोट जिले में 92% लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। राजकोट के मेयर प्रदीप दवे ने कहा कि, आज राजकोट में वैक्सीनेशन बंद है।

अब तक 5,71,00,825 डोज दिए जा चुके

अब तक 5,71,00,825 डोज दिए जा चुके

मेयर प्रदीप दवे ने कहा कि, राजकोट में आज तकनीकी कारणों की वजह से वैक्सीनेशन बंद है। उन्होंने मीडिया से कहा, "यहां सभी वैक्सीनेशेन सेंटर तकनीकी कारणों की वजह से बंद हैं। अब कल फिर से वैक्सीनेशन शुरू किया जाएगा।' उधर, स्वास्थ्य विभाग की ओर से बताया गया कि, पूरे प्रदेश में लोगों को वैक्सीन के 5,71,00,825 डोज दिए जा चुके हैं। इसके अलावा 20 सितंबर तक 2,87,02,807 कोरोना टेस्ट हो चुके हैं। जिसमें 8,25,737 लोग कोरोना संक्रमित निकले। जिनमें 8,15,522 रिकवर हो गए और 133 अभी उपचाराधीन हैं।
विभाग की ओर से कहा गया कि, 18 सितंबर तक राज्य में 3 करोड़ 96 लाख 66 हजार 719 लोगों को टीके की पहली खुराक तथा 1 करोड़ 63 लाख 68 हजार 592 लोगों को दूसरी खुराक सहित कुल 5.59 करोड़ डोज दिए जा चुके हैं। राज्य के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने वैक्सीनेशन को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्यकर्मियों को बधाई भी दी है।

16 जनवरी को हुई थी वैक्सीनेशन की शुरुआत

16 जनवरी को हुई थी वैक्सीनेशन की शुरुआत

गुजरात में 16 जनवरी को कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई थी। विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में 18 वर्ष से ज्यादा के लोगों की संख्या 5.57 करोड़ है और सरकार कह रही है कि, इनमें से ज्यादातर लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। बीते शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर एक ही दिन में यहां 23.68 लाख लोगों को टीका लगाया गया। वहीं, शनिवार को 4.81 लाख को टीका लगाया गया।

शहर में सार्वजनिक जगहों पर घूमते लोगों को दिखाना होगा वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट, AMC ने किया अनिवार्यशहर में सार्वजनिक जगहों पर घूमते लोगों को दिखाना होगा वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट, AMC ने किया अनिवार्य

30% आबादी को दोनों डोज दी जा चुकीं

30% आबादी को दोनों डोज दी जा चुकीं

रविवार को भी गुजरात में लाखों लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इस तरह अब तक राज्य में साढ़े 5 करोड़ से ज्यादा लोगों को टीका लगाया जा चुका है। सरकार का यह भी कहना है कि, राज्य की 30 फीसदी आबादी को कोरोना की दोनों डोज दी जा चुकी है। गुजरात से ज्यादा महाराष्ट्र में 2 करोड़ आबादी को दोनों डोज दी जा चुकी हैं।

English summary
Gujarat Health Dept claims - 92% people have been vaccinated in Rajkot
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X