• search
राजकोट न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना की वैक्‍सीन लगवाने पर यहां म‍िल रहा सोने का ग‍िफ्ट, लोगों की उमड़ी भीड़

|
Google Oneindia News

राजकोट। गुजरात में स्वर्णकार समुदाय ने कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों को प्रोत्साहित करने के लिए अनूठी शुरुआत की है। कोरोना कैंप में आने वाले लोगों को वैक्सीन लगवाने के बाद एक खास गिफ्ट भी दिया जा रहा है। कोरोना वैक्सीन लगवा रहे लोगों का उत्साह वर्धन करने के लिए स्वर्णकार समुदाय की ओर से गिफ्ट ऑफर किया जा रहा है। स्वर्णकार समुदाय की ओर से राजकोट शहर में कोरोना टीकाकरण का कैंप लगाया गया है। यहां जो भी महिला वैक्सीन लगवा रही है, उसे सोने की एक नोजपिन ग‍िफ्ट के रूप में दी जा रही है। वहीं, टीका लगवाने वाले पुरुष को हैंडब्लैंडर द‍िया जा रहा है।

वैक्‍सीन लगवाने के ल‍िए लोगों की होड़

वैक्‍सीन लगवाने के ल‍िए लोगों की होड़

राजकोट में इस तरह के गिफ्ट दिए जाने की घोषणा के बाद लोगों में वैक्सीन लिए जाने की होड़ लग गई है। स्वर्णकार समुदाय द्वारा लगाए गए कैंप में लोगों की लाइन लग गई है। स्वर्णकार समुदाय की ओर से जैसे ही लोग वैक्सीन लेकर बाहर निकलते हैं, उनका स्वागत क‍िया जाता है। पुरुषों को हैंड ब्लैंडर ग‍िफ्ट के तौर पर द‍िया जाता है, तो वहीं जब कोई महिला वैक्सीन लेकर बाहर निकलती हैं तो उन्हें सोने की एक नोज पिन दी जाती है।

देशभर में टीकाकरण अभियान जारी

देशभर में टीकाकरण अभियान जारी

कोरोना वायरस के खिलाफ पूरे देश में टीकाकरण अभियान जारी है। अब तक करोड़ों लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। हालांकि, इसके बावजूद हालात पहले से ज्यादा बिगड़ते जा रहे हैं। अब केंद्र और राज्य सरकारें एक्शन में आ गई हैं। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक हाईलेवल बैठक बुलाई, जिसमें कोरोना महामारी पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में कैबिनेट सचिव, पीएम के प्रधान सचिव, स्वास्थ्य सचिव समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। इस बैठक में नए मामलों के अलावा टीकाकरण अभियान पर भी चर्चा हुई। सूत्रों के मुताबिक, बैठक में पीएम ने जो फैसला लिया है, उसी आधार पर स्वास्थ्य मंत्रालय आने वाले दिनों में राज्यों के लिए नए निर्देश जारी करेगा।

बीते 24 घंटों में देश में 93,249 नए कोरोना के केस

बीते 24 घंटों में देश में 93,249 नए कोरोना के केस

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में देश में 93,249 नए कोरोना के केस सामने आए हैं, जो अक्टूबर 2020 के बाद से आए अब तक के सबसे अधिक मामले हैं। इसके अलावा एक दिन में 513 लोगों की मौत हुई। ऐसे में देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या अब 1,24,85,509 हो गई है। जिसमें 1,64,623 ने जान गंवाई, जबकि 1,16,29,289 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। जिस वजह से एक्टिव केस का आकंड़ा 6,91,597 ही है। वहीं अब तक देश में 7,59,79,651 लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जा चुकी है। शनिवार को देश में कोरोना के रि‍कॉर्ड 93,000 नए मामले सामने आए थे। ये बीते करीब 5 महीनों में एक दिन में सबसे ज्यादा मामले थे।

Covid-19 vaccine: टीका लगवाने के बाद राजकोट के 20 पुलिसकर्मियों की हालत बिगड़ी, अस्पताल में भर्तीCovid-19 vaccine: टीका लगवाने के बाद राजकोट के 20 पुलिसकर्मियों की हालत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

English summary
gold nose pin and hand blender as a gift at corona vaccine camp in Gujarat Rajkot
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X