• search
राजकोट न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात में करोड़ों का घोटाला, पुलिस ने 2200 निवेशकों के बयान लिए, 5000 पन्ने की चार्जशीट तैयार

|

राजकोट। गुजरात में करोड़ों का घोटाला हुआ। यह घोटाला प्रकरण श्रीरामेश्वर शराफी मंडली से जुड़ा है। 60 करोड़ रुपए के घोटाला प्रकरण मामले में पुलिस ने 5000 पन्ने की चार्जशीट तैयार की है। 2200 निवेशकों के बयान दर्ज किए गए हैं। पुलिस द्वारा कहा जा रहा है कि, प्रकरण में मंडली के अध्यक्ष संजय दुधागरा, उपाध्यक्ष गोपाल रैयाणी और मैनेजर विपुल वसोया को गिरफ्तार किया गया है। इन्हें भक्ति नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

60 Crores worth scam in Gujarat, police took statements of 2200 investors, a 5,000-page charge sheet ready

पुलिस ने उपरोक्त आरोपितों खिलाफ ही 5000 पन्ने का चार्जशीट तैयार की, जिसे शीघ्र ही कोर्ट में पेश किया जाएगा। बताया गया कि ठगी का आंकड़ा 39 करोड़ रुपए तक जा पहुंचा है। एक अधिकारी ने कहा कि, आर्थिक घोटाले की जांच के लिए सीट की रचना हुई थी। उन्होंने बताया कि, यह मामला चर्चित श्रीरामेश्वर शराफी मंडली का है। यह तब उजागर हुआ, जब राजकोट के देवपरा में रहने वाले और मेडिकल स्टोर के मालिक संजय सोजित्रा ने भक्तिनगर पुलिस स्टेशन में जनवरी-2021 के दौरान शिकायत दर्ज कराई। इस शिकायत में श्रीरामेश्वर शराफी सहकारी मंडल के चेयरमैन समेत अन्य पदाधिकारियों के खिलाफ ठगी का आरोप लगाया गया था।

हरियाणा में लोगों को दिए जाएंगे 5-5 मास्क, जो नहीं पहनेंगे उनसे जुर्माना वसूला जाएगा

इस मामले में पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू करते हुए आरोपियों को गिफ्तार कर लिया। घोटाले में बड़ी संख्या में लोगों के साथ ठगी की आशंका जताई गई। बाद में पुलिस आयुक्त ने एक सीट ग​ठित कराई और उसका अध्यक्ष एसीपी एच एल राठौड़ को बनाया गया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
60 Crores worth scam in Gujarat, police took statements of 2200 investors, a 5,000-page charge sheet ready
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X