• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Shyam Rangeela: कभी मोदी तो कभी राहुल की मिमिक्री, अब AAP के हुए, कौन हैं श्याम रंगीला?

|
Google Oneindia News

श्रीगंगानगर। श्याम रंगीला, इंटरनेट पर ऐसा नाम जो बड़े-बड़ों की मिमिक्री के लिए विख्यात हो चुका है। श्याम वो युवा हैं, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मिमिक्री कर सुर्खियों में आए। वह लोगों को हंसाते हैं और समाज को जागरुक करने वाले वीडियो बनाते हैं। उनके नाम में श्याम यानी कृष्ण (सुंदर) और रंगीला (यानी- रंगीन) दोनों शब्द हैं। इन शब्दों से उनकी बतौर हास्य-कलाकार लोगों के बीच प्रसिद्धि है। वह अब ​राजनीति में आ गए हैं, उन्होंने केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी (आप) ज्वॉइन कर ली है।

  • "आप" में शामिल होने के बाद से लोगों में श्याम रंगीला के बारे में जानने की दिलचस्पी और बढ़ गई है। इसलिए यहां आज हमको श्याम रंगीला के बारे में बताने रहे हैं।
जानिए कौन हैं श्याम रंगीला

जानिए कौन हैं श्याम रंगीला

श्याम रंगीला राजस्थान से हैं। वह 27 साल के हैं। उनका जन्म 25 अगस्त 1994 को हनुमानगढ़ के पीलीबंगा कस्बे के मनकठेरी गाँव में हुआ था। वर्ष 2013 में उनके माता-पिता ने मनकठेरी को छोड़ दिया और एक नई जगह चले गए। वर्तमान में उनका परिवार श्रीगंगानगर जिले के रायसिंहनगर कस्बे के मोकामावाला गांव में रहता है। उनके पिता जवाहर लाल एक किसान हैं। वह हिंदू परिवार से हैं।

गांव के बाद जयपुर में पूरी की पढ़ाई

गांव के बाद जयपुर में पूरी की पढ़ाई

श्याम ने 8वीं कक्षा तक की पढ़ाई मनकठेरी गांव में ही की थी। उसके बाद बारहवीं तक सूरतगढ़ में पढ़े। फिर उन्होंने 2012-15 तक जयपुर में एनिमेशन का कोर्स किया। श्याम बचपन में कॉमेडियन बनने का सपना देखते था। इसलिए उन्होंने पढ़ाई के दिनों से ही मिमिक्री करना शुरू कर दिया। अब इंटरनेट की दुनिया में श्याम रंगीला मिमिक्री आर्टिस्ट् के रूप में जाने जाते हैं, जो कि भारतीय हास्य कलाकार हैं।

मोदी की नकल कर पाई प्रसिद्धि

मोदी की नकल कर पाई प्रसिद्धि

बतौर कॉमेडियन श्याम तब देश दुनिया में देखे गए, जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मिमिक्री की। कोरोना-लॉकडाउन के समय उन्होंने एक के बाद एक कई वीडियो बनाए और अपने सोशल मीडिया चैनल पर अपलोड किए। उन वीडियो के जरिए उन्होंने सरकार का फेलियर उजागर किया।

राहुल गांधी की भी नकल कर चुके

राहुल गांधी की भी नकल कर चुके

श्याम ने तब भी लोगों का ध्यान आकर्षित किया जब उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की नकल करते हुए द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में प्रदर्शन किया। इसी शो में उन्हें जज अक्षय कुमार से स्टैंडिंग ओवेशन मिला। इससे पहले, उन्होंने जयपुर के एक संस्थान में प्रदर्शन किया था, जिसमें कई राजनेताओं की नकल की थी।

दिल्ली में AAP और BJP कार्यकर्ता आमने-सामनेदिल्ली में AAP और BJP कार्यकर्ता आमने-सामने

ऐसे राजनीति में आए रंगीला

ऐसे राजनीति में आए रंगीला

राजनीति के लिहाज से श्याम ने कई मौकों पर अरविंद केजरीवाल की सरकार की तारीफ की। उनका 'आप' की ओर झुकाव हुआ। अब श्याम रंगीला "आप" का ही हिस्सा बन गए हैं। इस दौरान उन्होंने अरविंद केजरीवाल के हाथों पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। उसके बाद ट्वीट किया- "राजस्थान को भी 'काम की राजनीति' की आवश्यकता है, और इसलिए हम 'काम की राजनीति' और 'आप' के साथ हैं।"

Comments
English summary
Who is shyam rangeela: Story of A Indian comedian youtuber, who joined aam aadmi party, had mimicry of modi And Rahul Gandhi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X