India
  • search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

VIDEO: पाक बॉर्डर से सटे गर्मी में तपते बाड़मेर में हुई इतनी जोरदार बारिश, धूल बही, अब पानी-पानी

|
Google Oneindia News

बाड़मेर/जयपुर। प्री-मानसून एक्टिव एक्टिव होने से मरुस्थलीय प्रदेश राजस्थान में जमकर बादल बरस रहे हैं। इस बारिश से यहां के ज्यादातर इलाकों से गर्मी गायब हो गई है। बीते रोज बहुत से स्थानों पर 30 से 40 मिमी बारिश दर्ज की गई। आज भी कुछ हिस्सों में मेघ बरस रहे हैं। बारिश के बाद जहां बीकानेर में मौसम खुशनुमा हो गया। वहीं, गर्मी से तपते रहे बाड़मेर में भी सूखा खत्म हो गई। अब यहां जगह-जगह पानी ही पानी नजर आ रहा है। हां जी, यहां 2-3 दिन की बारिश ने तस्वीर बदल कर रख दी है।

    Rajasthan के Barmer में Rain बनी आफत, बह गईं गाड़ियां, घरों में घुसा पानी | वनइंडिया हिंदी |*News
     WATCH Video: heavy rainfall in Barmer Rajasthan; severe water logging is witnessed Today In summer

    बाड़मेर में हुई बारिश का एक वीडियो सामने आया है, जिसे देखने पर अंदाजा लगाया जा सकता है कि, इस भयंकर गर्मी वाले जिले में जब बारिश हो तो क्या हो जाता है। वीडियो में पानी की उथल-पुथल देखने पर ऐसा लग रहा है कि जैसे इस इलाके में बाढ़ आ गई हो। कल यहां इतनी बारिश होने के चलते लोग खुशी से नाचने लगे। माैसम विभाग के अनुसार, यहां प्री-मानसून अभी एक्टिव रहेगा। जयपुर, अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, चित्ताैड़ आदि में इलाकों में बारिश होती रहेगी। जिससे एक हफ्ते पारे में गिरावट रहेगी।

    ये रहा बिहार का सबसे गर्म जिला, लोगों को झुलसा रही लू, मौसम विभाग ने कहा- अपने घर में ही रहेंये रहा बिहार का सबसे गर्म जिला, लोगों को झुलसा रही लू, मौसम विभाग ने कहा- अपने घर में ही रहें

    मालूम हो कि, प्रदेश में दाे दिन से एक्टिव प्री-मानसून जमकर बरस रहा है। पिछले 24 घंटे में बीकानेर समेत कई जिलों में जोरदार बारिश हुई तो कहीं दिनभर बादल छाए रहे। राज्य के अधिकतर शहराें में 2 से 6 डिग्री तक पारा गिरा और 16 शहरों में दिन का पारा 40 डिग्री से नीचे आ गया।
    एक मौसम विशेषज्ञ ने बताया कि, कल राजस्थान में सर्वाधिक 43 मिमी (पौने 2 इंच) बारिश आबू राेड इलाके में हुई। वहीं, जोधपुर शहर सहित जयपुर, बाड़मेर भी बारिश से तर हो गए हैं।

    Comments
    English summary
    WATCH Video: heavy rainfall in Barmer Rajasthan; severe water logging is witnessed Today In summer season
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X