• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Khatushyamji : भीषण गर्मी में 1500 Km पैदल चलकर बाबा श्याम के दरबार में पहुंचा सबसे अनूठा भक्त

|

सीकर। हाथ में बाबा का निशान, मुंह पर जयकारे। ना मीलों के सफर की थकान और ना ही पैरों में पड़े छालों की परवाह। वह आस्था की डोर के सहारे खींचा चला रहा आ रहा था और देखते ही देखते 1500 किलोमीटर का सफर पैदल ही तय कर डाला। जब बाबा श्याम के दरबार में पहुंचा तो उनके दर्शन कर निहाल हो उठा।

Unique devotee of Khatushyamji reached From Mumbai

हम बात कर रहे हैं राजस्थान के सीकर के खाटूश्यामजी के एक ऐसे भक्त की जिसने भीषण गर्मी में मुंबई से पैदल चलकर बाबा श्याम के दरबार में पहुंचा है। दरअसल, सीकर जिले के रामगढ़ शेखावाटी के गांव ढांढण निवासी चन्द्र प्रकाश नायक मुम्बई में रहते हैं। एकाएक इनके मन में भाव जागृत हुआ कि बाबा श्याम के मंदिर तक पैदल सफर तय करना चाहिए। फिर क्या था 25 अप्रेल 2019 सुबह सवा आठ बजे मुम्बई वेस्ट स्थित श्याम मंदिर से पूजा अर्चना कर श्याम की डगर पर अकेला निशान लेकर चल पड़ा।

VIDEO : प्रेमी-प्रेमिका ने बीयर पीकर देसी कट्टे से कनपटी पर मार ली गोली, हाथ पर लिख रखा था 'दिलदार'

करीब 15 सौ किलोमीटर की यात्रा 50 दिन में पैदल पूरी करते हुए 12 जून 2019 रात को श्याम दरबार की नगरी में पहुंच कर अपनी दुआओं का निशान बाबा लखदातार कॆ चरणों में चढ़ाया। श्याम भक्त चन्द्र प्रकाश ने बताया कि मैं सिंगर हूँ राणी शक्ति व बाबा श्याम के भजन गाता हूँ। मुंबई की फिल्मी दुनिया में अपनी किस्मत आजमाने के लिए वहां गया था।

डकैत जगन गुर्जर ने 3 महिलाओं को नंगा करके पूरे गांव में घुमाया फिर बरपाया उन पर कहर

मुंबई स्थित श्याम मंदिर से रवाना होने के बाद इतनी लम्बी पदयात्रा कैसे संभव हुई यह सब हारे का सहारा बाबा श्याम ही जाने। मैंने बाबा के चरणों में निशान चढ़ाकर बाबा से यही दुआ मांगी है कि हर श्याम भक्त की बाबा मनोकामनाएं पूर्ण करें। चन्द्र प्रकाश ने बताया कि इतने लम्बे सफर में रह पड़ाव पर श्याम दीवानों ने उसकी मदद की है। वे पलक पांवड़े बिछाए मिले, जिससे सफर अधिक आसान हो गया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Unique devotee of Khatushyamji reached From Mumbai
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X