India
  • search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

उदयपुर में एक महीने के लिए धारा 144 लागू, पूरे राजस्थान में इंटरनेट सेवा बंद

|
Google Oneindia News

उदयपुर, 29 जून। राजस्थान के उदयपुर में जिस तरह से टेलर की निर्मम हत्या की गई उसके बाद हालात यहां काफी तनावपूर्ण हैं। पूरे प्रदेश में इस हत्या के बाद लोगों में नाराजगी है। हालात को देखते हुए राजस्थान सरकार ने मंगलवार को पूरे उदयपुर में एक महीने के लिए धारा 144 को लागू कर दिया है। प्रदेश सरकार ने इस हत्या की जांच के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम का भी गठन किया है। एसआईटी में एडीजी, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप अशोक कुमार राठौर, आईजी, एटीएस और एसपी रैंक के अधिकारी शामिल हैं। हालात को देखते हुए पूरे प्रदेश में इंटरनेट को सस्पेंड कर दिया गया है।

rajasthan

इसे भी पढ़ें- मौत के बाद भी बेटी की शादी में शामिल हुए पिता! भाई ने पूरी की बहन की ख्वाहिश, इमोशनल कर देगा Videoइसे भी पढ़ें- मौत के बाद भी बेटी की शादी में शामिल हुए पिता! भाई ने पूरी की बहन की ख्वाहिश, इमोशनल कर देगा Video

उदयपुर के डिविजनल कमिश्नर राजेंद्र भट्ट ने लोगों से अपील की है कि वह शांति बनाए रखें। भट्ट ने कहा कि हम उदयपुर के लोगों से अपील करते हैं कि वह शांति को बनाए रखें, पीड़ित कन्हैया लाल के परिजनों को नौकरी दी जाएगी, परिवार को 5 लाख रुपए का मुआवजा भी दिया जाएगा। पूरे राजस्थान में पुलिस अलर्ट पर है। अजमेर के एसपी विकास शर्मा ने बताया कि हालात को देखते हुए पूरे शहर में धारा 144 को लागू कर दिया गया है। संगठनों की ओर से शांति मार्च के आयोजन को रोक दिया गया है। पुलिसवालों की छुट्टी को रद्द कर दिया गया है। हम इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि शांति व्यवस्था बनी रही रहे और जो भी इसे भंग करने की कोशिश करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सरकार के सूत्रों के अनुसार एनआईए की टीम यूएपीए एक्ट के तहत केस दर्ज करेगी। बता दें कि उदयपुर के मलदास इलाके में यह घटना घटी है, जहां टेलर कन्हैया लाल की कट्टरपंथियों ने हत्या कर दी। इस हत्या के बाद आरोपियों ने एक वीडियो को शेयर किया और इस नृसंश हत्या को उपलब्धि बताते हुए पीएम मोदी को धमकी दी है। इस मामले में दोनों ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि रियाज अख्तर ने कन्हैया लाल पर धारदार हथियार से हमला किया, जबकि घोष मोहम्मद ने फोन से रिकॉर्डिंग की।

Comments
English summary
Udaipur incident section 144 imposed for one month internet suspended in the state.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X