• search
राजस्थान न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

VIDEO : कोट बांध में डूबे झुंझुनूं-चूरू के दो युवक, सीकर में जॉब करने वाले दोस्त आए थे पिकनिक मनाने

|

उदयपुरवाटी। राजस्थान के झुंझुनूं-सीकर की सीमा पर शांकभारी की पहाड़ियों के बीच स्थित कोट बांध में डूबने से दो युवकों की मौत हो गई। दोनों सीकर में ऑनलाइन पार्सल का काम करते थे। मृतक अमित सोनी झुंझुनूं और संजय नायक चूरू का रहने वाला था।

Two friends drowned in kot bandh Shakambhari udaipurwati Jhunjhunu

जानकारी के अनुसार सोमवार को कुछ दोस्त कोट बांध घूमने गए थे। इस दौरान अमित और संजय पानी में नहाने के लिए उतर गए और वे डूबने लगे। पहले तो उनके दोस्तों ने उन्हें निकालने का प्रयास किया। फिर विकास नेहरा सीकर, विकास इन्द्रपुरा, विकास दादिया, पंकज सीकर आदि दोस्त वहां से भाग गए। कुछ देर बाद कोट बांध के स्थानीय लोगों को सूचना लगी तो वे मौके पर पहुंचे और कोट बांध में डूबे युवकों की तलाश शुरू कर दी। गोताखोरों, पुलिस व स्थानीय लोगों ने कई घंटों की तलाश के बाद युवकों के शव बाहर निकाले और उदयपुरवाटी के सरकारी अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाए।

पुलिस की मौजूदगी में घटना

बता दें कि वर्ष 2019 में पूरे राजस्थान में सबसे अधिक बारिश झुंझुनूं जिले में ही हुई है। वर्षों बाद कोट बांध में चादर भी चली है। कोट बांध भरने पर यहां के खूबसूरत नजारे देखने लोगों की भीड़ उमड़ती हैं ऐसे में यहां पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई ताकि किसी को बांध के गहरे पानी में जाने से रोका जा सके, मगर सोमवार को दो युवकों के डूबने की यह घटना पुलिस की मौजूदगी में हुई है।

Two friends drowned in kot bandh Shakambhari udaipurwati Jhunjhunu

कोट बांध में युवकों के डूबने की सूचना पर उदयपुरवाटी थाना अधिकारी भगवान सहाय मीणा मय जाब्ते कोट बांध पर पहुंचे। साथ ही उदयपुरवाटी तहसीलदार हनुमान सिंह, पटवारी गिरदावर, नांगल सरपंच अर्जुन वर्मा भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन के जरिए युवकों के शव बाहर निकलवाए।

bike at kot bandh

कोट बांध मे डूबने से अब तक 25 लोगों की मौत

बता दें कि उदयपुरवाटी से शाकंभरी माता के जाने वाले रास्ते के बीच में कोट बांध पड़ता है। बारिश के दिनों में बांध लबालब हो जाता है। यहां चादर चलने लगती है। बड़ी संख्या में लोग यहां घूमने आते हैं। इसी दौरान नहाने के लिए पानी में उतर जाते हैं और जान गंवा देते हैं। अब तक यहां 25 लोगों की मौत हो चुकी है। फिर भी लोगों ने हादसों से सबक नहीं लिया।

Heavy Rain In Jhunjhunu : वर्षों बाद आई काटली नदी, लोहार्गल-शाकम्भरी में बहने लगे झरने, VIDEO

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Two friends drowned in kot bandh Shakambhari udaipurwati Jhunjhunu
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X